Wednesday , July 6 2022
Breaking News

वॉट्सऐपके सबसे लेटेस्ट फीचर, चैट रिएक्शन के साथ ही ग्रुप में ऐड होंगे 500 से ज्यादा मेंबर

नई दिल्ली। वॉट्सऐप  अपने करोड़ों यूजर्स के चैट एक्सपीरियंस को पहले से और मजेदार बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है। इसी कड़ी में कंपनी अब अपने यूजर्स के लिए कई नए फीचर लेकर आई है। वॉट्सऐप एक इन नए फीचर्स में इमोजी रिएक्शन्स (emoji reactions), वॉट्सऐप ग्रुप लिमिट (WhatsApp Group Limit) और वॉट्सऐप फाइल साइज (WhatsApp File Size) शामिल हैं। तो आइए डीटेल में जानते हैं कंपनी के इन नए फीचर्स में क्या कुछ है खास और कैसे ये आपके वॉट्सऐप यूज करने के एक्सपीरियंस को बदलने वाले हैं। 

वॉट्सऐप इमोजी रिएक्शन
कंपनी ने लंबे टेस्टिंग फेज के बाद इस फीचर को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। नए इमोजी रिएक्शन्स में आपको लव, लाफ, सरप्राइज, सैडनेस और थैंक्स टू चैट्स जैसे ऑप्शन मिलेंगे। आने वाले अपजडेट्स में कंरनी कलर टोन्स और इमोजी की संख्या को बढ़ाएगी। यूजर किसी भी मेसेज को लॉन्ग प्रेस करके इमोजी ऑप्शन को ऐक्सेस और यूज कर सकते हैं। यह नया फीचर धीरे-धीरे सभी यूजर्स के डिवाइस तक पहुंच जाएगा। 

अब ग्रुप में ऐड कर सकेंगे 500 से ज्यादा मेंबर
वॉट्सऐप का यह फीचर यूजर्स के लिए काफी काम का है। इस फीचर के आने से यूजर ग्रुप में 512 मेंबर्स को ऐड कर सकते हैं। इस फीचर के आने से पहले तक ग्रुप में ऐड किए जाने वाले मेंबर्स की संख्या 256 तक थी। इस फीचर को iOS प्लेटफॉर्म पर देखा गया है। माना जा रहा है कि यह जल्द ही ऐंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए भी रिलीज कर दिया जाएगा।

भेज सकेंगे बड़ी साइज वाले फोटो-वीडियो 
वॉट्सऐप नए अपडेट में यूजर्स को 2जीबी साइज तक की फाइल को शेयर करने का ऑप्शन देने वाला है। इस फीचर पर कंपनी काफी टाइम से काम कर रही थी। कंपनी इस फीचर को जल्द रोलआउट करेगी। इस फीचर के आने के बाद यूजर अपनी फ्रेंड्स और फैमिली मेंबर्स के साथ हाई-रेजॉलूशन वाले फोटो-वीडियो आसानी से शेयर कर पाएंगे।  

Loading...

Check Also

भारत में लॉन्च हुआ डुअल रियर कैमरा के साथ Lenovo Tab P12 Pro, जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक

नई दिल्ली। Lenovo ने भारत में अपने एंड्रॉयड टैबलेट पोर्टफोलियो को नए Lenovo Tab P12 Pro ...