Breaking News

. . . . . लड़कियों को गंजे लेकिन आत्मविश्वास से भरे लड़के ज्यादा पसंद आते हैं

नई दिल्ली: तनाव के चलते आजकल युवाओं के बाल तेजी से झड़ रहे हैं और गंजेपन का शिकार हो रहे हैं. गंजेपन को अच्छा नहीं माना जाता. इससे बचने के लिए युवा आकर्षक बने रहने के लिए हेयर ट्रांसप्लांट कराने से भी गुरेज नहीं रखते, लेकिन ऐसे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. एक रिसर्च में खुलासा किया गया है कि गंजे लड़कों को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं. पेनसिलवेनिया यूनिवर्सिटी में हाल ही में हुए एक शोध में यह बात सामने आई है कि लड़कियां गंजे लड़कों को ज्यादा पसंद करती हैं.

ऐसे में यदि आप हेयर ट्रांसप्लांट करवाने के बाद अपने हेयर स्टाइल से लड़कियों को इंप्रेस करने की सोच रहे हैं तो आपका यह प्रयास व्यर्थ जाएगा. मतलब यह कि अगर आपके बाल झड़ जाए तो अब आपको मन में हीनता पालने की कोई जरूरत नहीं है. क्योंकि आपके गंजे लुक पर ही लड़कियां मर मिटेंगी.

शोध की रिपोर्ट के मुताबिक हल्के या घने बालों वाले लोगों की तुलना में गंजे लोग ज्यादा प्रभावशाली व्यक्तित्व के माने जाते हैं. यूनिवर्सिटी में शोधकर्ताओं ने करीब 552 युवकों व युवतियों से पुरुषों को लेकर लिखित और मौखिक जानकारी इकट्ठा की. ऐसे पुरुष जिनके बाल शेव थे या वो प्राकृतिक रूप से गंजे थे उन्हें अधिक मस्क्यूलिन माना गया.

हालांकि, इस रिपोर्ट में ये भी सामने आया कि गंजे व्यक्तियों की उम्र बालों वाले पुरुषों के मुकाबले करीब दो-तीन साल अधिक नजर आती है. जिनके सिर पर बाल हैं वो गंजे पुरुषों की तुलना में ज्यादा जवान, अट्रैक्टिव और सक्सेसफुल लगते हैं. लेकिन ईमानदारी, समझदारी और मैच्योरिटी की बात की जाए तो इस मामले में गंजे पुरुष काफी आगे हैं.

रिसर्चर्स की मानें तो ये रिपोर्ट उन पुरुषों के लिए एक अच्छी खबर है जो गंजेपन की ओर बढ़ रहे हैं या गंजे हो चुके हैं. ऐसे में बाल उगाने के लिए लाखों रुपए खर्च करने की जगह आप कॉन्फिडेंट होकर घूमें, क्योंकि लड़कियों को गंजे लेकिन आत्मविश्वास से भरे लड़के ज्यादा पसंद आते हैं.

Loading...

Check Also

काशी तमिल संगमम समारोह का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया उदघाटन

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री डॉ0 एल0 मुरुगन ने कहा प्रधानमंत्री की दूरदर्शी सोच का ...