Breaking News

लखनऊ: 86 सिविल व 33 विद्युत यांत्रिक अभियंताओं को मिले नियुक्ति पत्र

अशाेक यादव, लखनऊ। सड़क देश की प्रगति का आधार होती हैं। नए-नए प्रयोग करके अभियंता इसमें अपना सहयोग करें। कम लागत में बेहतरीन परिणाम देने का प्रयास करें। जो भी अभियंता बेहतरीन कार्यपद्धति से विभाग का नाम रौशन करेगा उसे विभाग सम्मानित करेगा। बात उप मुख्यमंत्री व लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कही। लोक निर्माण विभाग के विश्वेश्वरैया सभागार में शुक्रवार को नवनियुक्त सहायक अभियंताओं को उपमुख्यमंत्री केशवप्रसाद मौर्य ने नियुक्ति पत्र वितरित किए।

उन्होंने लोनिवि द्वारा प्रकाशित पत्रिका ‘लोक निर्माण विभाग एक परिचय’ का विमोचन भी किया। कार्यक्रम में 86 सिविल और 33 विद्युत/ यांत्रिक अभियंताओं को नियुक्त पत्र दिए गए। दुर्घटना से पैरों में लगी चोट के कारण अभियंता संजय कुमार यादव मंच पर नहीं आ सके तो उपमुख्यमंत्री ने उन्हें मंच से उतरकर नियुक्ति पत्र दिया। उन्होने कहा कि वह प्रधानमंत्री के ‘‘एक भारत, श्रेष्ठ भारत’’ के संदेश को अपनाकर, अपने कार्यक्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ करने का प्रयास करें।

लोनिवि में संचालित की जा रही डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम गौरवपथ, जय हिन्द वीर पथ, मेजर ध्यानचन्द विजय पथ जैसी योजनाओं की चर्चा की। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है जहां 50 परिवारों की भी आबादी हो, वह भी सम्पर्क मार्गों से जुड़े। लोक निर्माण विभाग की उपलब्धियों की चर्चा करते हुये उन्होने कहा नयी तकनीक व रिसाईकिलिंग को अपनाकर लोक निर्माण विभाग द्वारा वर्तमान सरकार के कार्यकाल में बड़ी धनराशि की बचत करते हुये अच्छी व गुणवत्तापूर्ण सड़कों का निर्माण किया गया है।

Loading...

Check Also

लखनऊ: मेडिकल कॉलेज के बाद अब धरने पर बैठेंगे आरएमएल लोहिया संस्थान के डॉक्टर

अशाेक यादव, लखनऊ। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के बाद लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया ...