Monday , May 23 2022
Breaking News

लखनऊ: 27 जनवरी से KGMU और लोहिया संस्थान में होगी नीट यूजी की काउंसलिंग

अशाेक यादव, लखनऊ। नीट अंडर ग्रेजुएट की काउंसलिंग 27 से 31 जनवरी के बीच होगी। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी केजीएमयू व लोहिया संस्थान में यह काउंसलिंग कराई जाएगी। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी में बड़ी संख्या में मरीज व उनके तीमारदार आ रहे हैं। कोरोनावायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में केजीएमयू प्रशासन काउंसलिंग परिसर से अलग हट कर कराने पर विचार कर रहा है।

केजीएमयू के अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक ट्रामा सेंटर, क्वीन मैरी, लारी समेत दूसरे विभागों में बड़ी संख्या में मरीज इमरजेंसी में इलाज के लिए आ रहे हैं। ऐसे में परिसर में मरीज और तीमारदारों की काफी गहमागहमी रहती है। बड़ी संख्या में मरीज तीमारदार कोरोनावायरस रिपोर्ट में पॉजिटिव आ रहे हैं। जिसके चलते डॉक्टर और कर्मचारी भी संक्रमण की गिरफ्त में तेजी से आ रहे हैं।ऐसे में काउंसलिंग के दौरान अभ्यर्थी व उनके अभिभावक भी आएंगे। इससे संक्रमण के प्रसार की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता है।

काउंसलिंग में शामिल होने वाले बच्चों व उनके माता-पिता को संक्रमण से बचाने के लिए काउंसलिंग के लिए सुरक्षित स्थान की तलाश की जा रही है। अभी तक कलाम सेंटर में काउंसलिंग हो रही थी। यहां से ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन भी हो रहा है। कोरोना से बचाव का टीकाकरण हो रहा है। दूसरी शैक्षिक गतिविधियां भी चल रही है। कुलपति डॉ विपिन पुरी ने बताया कि कोरोना के प्रसार को रोकने की दिशा में उचित कदम उठाए जा रहे हैं। जिससे बढ़ते कोरोना संक्रमण से बच्चों और अभिभावकों को बचाया जा सके।

आने वाली 7 फरवरी तक दाखिला

एमबीबीएस, बीडीएस में दाखिला लेने वाले छात्रों को 7 फरवरी तक दाखिला देना होगा। 15 फरवरी से काउंसलिंग का दूसरा चरण शुरू होगा जो 18 फरवरी तक चलेगा। दो चरण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद 7 मार्च से 10 मार्च तक मॉपअप राउंड चलेगा। इसमें 15 मार्च तक दाखिला दिया जाएगा। इसके बाद सीट खाली रहने पर 16 मार्च को चौथे चरण की शुरुआत होगी।

Loading...

Check Also

UP BEd Exam 2022: परीक्षा के लिए आवेदन करने के बचे हैं इतने दिन, जल्दी करें अप्लाई, देनी पड़ जाएगी लेट फीस

 लखनऊ। यूपी बीएड प्रवेश परीक्षा 2022 के आवेदन के लिए जल्दी से जल्दी फॉर्म भर दें। ...