Breaking News

लखनऊ : कहीं तबादला तो कहीं अतिरिक्त प्रभार की सौंपी कमान

अशाेक यादव, लखनऊ। राजधानी को अपराध मुक्त बनाने का सपना बुन रहे विभाग के अधिकारी लगातार रणनीति बना रहे हैं। इस प्रकिया के तहत थाना प्रभारियों का फेर बदल या फिर आईपीएस अफसरों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके लिए एक अधिसूचना भी जारी की गई है। जिसमें आईपीएस प्राची सिंह को एडीसीपी अपराध शाखा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया, तो वहीं दो कोतवाली प्रभारियों के भी तबादले किये हैं।

बता दें कि पूर्वी जोन में डीसीपी के पद पर हाल ही में नियुक्त हुईं आईपीएस प्राची सिंह को एडीसीपी अपराध शाखा का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के कार्यालय से मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गई है।

विदित हो कि पूर्वी में एडीसीपी उत्तरी जोन के पद पर कार्यरत प्राची सिंह के पास पूर्व से ही एडीसीपी क्राइम का अतिरिक्त प्रभार था। पर गत 27 जून 2022 को उन्हें पदोन्नति देते हुए डीसीपी पूर्वी जोन के पद पर भेज दिया गया। जिसके साथ ही एडीसीपी क्राइम का प्रभार उनसे ले लिया गया था। पर अब उन्हें दोबारा से यह अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है।

दो कोतवाली प्रभारियों के हुए तबादले

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने मंगलवार को दो कोतवाली प्रभारियों के भी तबादले किये हैं। इस संबंध में कमिश्नरेट कार्यालय से अधिसूचना जारी कर दी गई है।  इसके तहत आशियाना कोतवाली प्रभारी दीपक कुमार पाण्डेय को अलीगंज कोतवाली की कमान सौंपी गई है। वहीं अलीगंज के कोतवाली प्रभारी धर्मेंद्र सिंह यादव को प्रभारी निरीक्षक आशियाना के पद पर भेज दिया गया है।

Loading...

Check Also

आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर गौरवपूर्ण विरासत के प्रति सदैव नतमस्तक रहने को हों संकल्पित- विराज सागर

लखनऊ। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर पूरा देश गौरवांवित होकर गर्व की अनुभूति ...