Breaking News

लंच तक भारत ने पाँच विकेट पर 251 रन बनाये , टेस्‍ट मैच ड्रॉ की ओर

कोलकाता: मौसम के प्रकोप से प्रभावित कोलकाता टेस्‍ट मैच ड्रॉ की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. भारत के 172 रन के स्‍कोर के जवाब में श्रीलंका ने जब अपनी पहली पारी 294 रन पर खत्‍म करते हुए 122 रन की बढ़त ली तो मेहमान टीम का पलड़ा भारी नजर आ रहा था. लेकिन भारतीय ओपनरों ने दूसरी पारी में जबर्दस्‍त बल्‍लेबाजी कर श्रीलंका की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया. चौथे दिन का खेल जब समाप्‍त घोषित किया गया, उस समय टीम इंडिया की दूसरी पारी का स्‍कोर एक विकेट पर 171 रन था.पांचवें दिन लंच के समय टीम इंडिया की दूसरी पारी का स्‍कोर 69 ओवर में पांच विकेट पर 251 रन है. पांचवें दिन केएल राहुल (79), चेतेश्‍वर पुजारा (22), अजिंक्‍य रहाणे (0) और रवींद्र जडेजा (9) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. कप्‍तान विराट कोहली 41  रन और आर. अश्विन बिना कोई रन बनाए नाबाद हैं.भारतीय टीम ने पांचवें दिन तेज शुरुआत की. सुरंगा लकमल की ओर से फेंके गए पारी के 41वं ओवर में 5 रन बने. इसके अगले ओवर में गमागे के ओवर में चेतेश्‍वर पुजारा ने लगातार दो गेंदों पर चौके जमा दिए. इस ओवर में 10 रन बने. पारी के 45वें ओवर में टीम इंडिया को केएल राहुल (79 रन, 125 गेंद, आठ चौके) का विकेट गंवाना पड़ा, जिन्‍हें सुरंगा लकमल ने बोल्‍ड किया. आज पांचवें दिन चेतेश्‍वर पुजारा ने एक अहम उपलब्धि हासिल की. वे किसी टेस्‍ट के पांचों दिन बल्‍लेबाजी करने वाले भारत के तीसरे खिलाड़ी बने. उनके अलावा रवि शास्‍त्री और एमएल जयसिम्‍हा भी यह कमाल कर चुके हैं.
भारतीय पारी के 53वें ओवर में सुरंगा लकमल ने दो विकेट लेकर भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया. उन्‍होंने पहले चेतेश्‍वर पुजारा (22) को दिलरुवान परेरा से कैच कराया और फिर अजिंक्‍य रहाणे (0) को एलबीडब्‍ल्‍यू कर दिया. रहाणे इस मैच की दोनों पारियों में नाकाम रहे. भारतीय टीम प्रबंधन ने आश्‍चर्यजनक फैसला लेते हुए रहाणे के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा को बल्‍लेबाजी के लिए भेजा.हालांकि जडेजा लंबी पारी नहीं खेल पाए. उन्‍हें 9 रन के निजी स्‍कोर पर स्पिनर दिलरुवान परेरा ने तिरिमाने से कैच कराया. लंच के समय तक भारतीय टीम की बढ़त 129 रन तक पहुंच गई थी.

इससे पहले मैच के चौथे दिन भारत की दूसरी पारी के दौरान केएल राहुल और शिखर धवन के बीच शतकीय साझेदारी हुई.इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 166 रन की साझेदारी की. हालांकि धवन (94 रन, 116 रन, 11 चौके, दो छक्‍के) करियर का सातवां टेस्‍ट शतक बनाने से चूक गए. उन्‍हें दाशुक शनाका ने विकेटकीपर डिकेवला से कैच कराया. चौथे दिन की समाप्ति पर केएल राहुल 73 रन बनाकर नाबाद थे.

विकेट पतन: 166-1 (धवन, 37.1), 192-2 (राहुल, 44.2), 213-3 (पुजारा , 52.2), 213-4 (रहाणे, 52.6), 249-5 (जडेजा , 65.5)

Loading...

Check Also

नेपाल विमान हादसे में भारत के पाँच यात्रियों की मृत्यु, मृत्यु से पहले उप्र के सोनू ने किया था फेसबुक लाइव

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरते समय हुई विमान दुर्घटना ...