Breaking News

रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने स्पेन को 5-2 से हराकर जूनियर विश्वकप पर कब्जा किया

कोलकाता: कोलकाता के साल्टलेक स्टेडियम में बेहद कड़े और रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड ने स्पेन को 5-2 से हराकर जूनियर विश्वकप जीत लिया है. लगभग 60 हजार दर्शकों से भरे स्टेडियम में पहला गोल स्पेन ने किया. सर्जियो गोमेज ने 12वें मिनट में इंग्लैंड के खिलाफ गोल कर स्पेन को 1-0 से बढ़त दिलाई. स्पेन के खिलाड़ी इंग्लैंड पर पूरी तरह हावी रहे और 35वें मिनट में एक और गोल दागकर 2-0 की बढ़त बना ली. यह गोल सर्जियो गोमेज ने किया. लेकिन इसके बाद फिर बाजी इंग्लैंड के हाथों में आ गई और इंग्लैंड ने स्पेन को उभरने का मौका नहीं दिया. 44वें मिनट में इंग्लैंड ने स्पेन पर अपना पहला गोल दागा. इस तरह पहले हॉफ में इंग्लैंड और स्पेन का स्कोर 1-2 रहा.

मैच के 58वें मिनट ने स्पेन को घेरते हुए इंग्लैंड एक और गोल करने में कामयाब रहा. यह गोल इंग्लेंड के गिब्स व्हाइट ने दागा और मैच बराबरी पर ला दिया. 69वें मिनट में इंग्लैंड के खिलाड़ी एक और गोल दागने में कामयाब रहे. 84वें मिनट में मार्क ने स्पेन को चकमा देते हुए गोल दागा और इंग्लैंड को 4-2 से आगे कर दिया. मैच जैसे ही समाप्ति की ओर बढ़ रहा था इंग्लैंड उतना ही हाबी हो रहा था. 88वें मिनट में फिल फोडेन ने विजयी गोल दागकर इंग्लैंड को 5-2 से आगे कर दिया. इस तरह इंग्लैंड ने यह शानदार मुकाबला 5-2 से अपने नाम कर जूनियर चैंपियन का खिताब हासिल कर लिया.

बता दें कि इंग्लैंड ने अब तक टूर्नामेंट में 18 और स्पेन ने 15 गोल किये हैं. इंग्लैंड चौथी बार इस टूर्नामेंट में खेल रहा है लेकिन वह पहली बार फाइनल में पहुंचा है जबकि स्पेन इससे पहले 1991, 2003 और 2007 में उप विजेता रहा था. यह मई में क्रोएशिया में यूरोपीय अंडर-17 चैंपियनशिप मैच की पुनरावृत्ति होगी जब स्पेन ने पेनल्टी शूटआउट में जीत दर्ज की थी.

फीफा ने सोयी हुई शक्ति को जगाने के लिये दिसंबर, 2013 में भारत को अंडर-17 विश्व कप की मेजबानी सौंपी थी और यहां दर्शकों की संख्या की लिहाज से नया रिकॉर्ड बन गया.

Loading...

Check Also

शरद यादव : सामाजिक न्याय के बड़े योद्धा का असमय जाना ……..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा विशेष : भारतीय राजनीति में क़रीब 50 साल तक सक्रिय रहे ...