Breaking News

रिलायंस जियो का 500 रुपये का 4जी फोन 21 जुलाई को हो सकता है लॉन्च

नई दिल्ली: रिलायंस जियो  (Reliance Jio) की कल यानी 21 जुलाई को सालाना बैठक होनी है. इस बैठक में अहम यह है कि इसमें मुकेश अंबानी कुछ ऐसी अहम घोषणाएं कर सकते हैं जिनसे एक बार फिर टेलिकॉम इंडस्ट्री में हलचल मच जाएगी. इनमें बहुप्रतीक्षित घोषणा बेहद सस्ते 4जी फीचर फोन को पेश करने की हो सकती है. 
जियो की इस बैठक में क्या पिटारा निकल सकता है, जानें इससे जुड़ी 7 खास बातें

रिलायंस इंडस्ट्रीज अगले दो साल में 20 करोड़ फीचर फोन बेचने का प्लान बना रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जियो अपने 4जी फीचर फोन की कीमत इसलिए भी इतनी कम रख रही है क्योंकि उसकी योजना 2जी सब्सक्राइबर्स को आकर्षित कर 4जी में शिफ्ट कर अपना ग्राहक बेस बढ़ाने की है.

रिपोर्ट्स की ही मानें तो इस कम कीमत का गैप भरने के लिए जियो प्रत्येक हैंडसेट पर 10 से 15 डॉलर यानी 700 रुपये से ऊपर की सब्सिडी दे रहा है.

जियो का यह स्मार्ट लेकिन फीचर फोन होगा जिसमें रिलायंस जियो की जियो टीवी, जियो मनी जैसी कई ऐप पहले से मौजूद होंगी.

स्मार्टफोन की तरह टचस्क्रीन की सुविधा नहीं होगी, लेकिन वाई-फाई समेत अन्य सभी सुविधाएं इसमें मौजूद होंगी.

कंपनी की योजना इन फोनों को अगस्त के दूसरे पखवाड़े में बाजार में पेश करने की है, भले ही इसकी घोषणा 21 जुलाई को कर दी जाए.

हालांकि अभी यह तय नहीं है कि इनकी बिक्री रिलायंस रिटेल या जियो में से किसके माध्यम से की जाएगी. लेकिन माना जा रहा है कि इसे भी जियो के तहत ही बेचा जाएगा.

हालांकि न्यूज एजेंसी भाषा ने सूत्र के हवाले से कहा है- रिलायंस ने अभी फीचर फोन की एक इकाई की कीमत तय नहीं की है, लेकिन इसके 1,000 से 1,500 रुपये के बीच रहने की उम्मीद है.

Loading...

Check Also

ऐपल बाजार में उतारेगा खास तरीके की स्मार्टवॉच, बुखार को भी माप सकेंगे आप

नई दिल्ली। Apple की अपकमिंग स्मार्ट वॉच ऐपल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series 8) की ...