Breaking News

राष्ट्रपति भवन को भी गिरा देना चाहिए क्योंकि अंग्रेज़ों का बनाया ये राष्ट्रपति भवन गुलामी का प्रतीक है : आज़म खान

नई दिल्ली: दुनियाभर में हिन्दुस्तान की पहचान के प्रतीकों में शुमार किए जाने वाले ताजमहल को उत्तर प्रदेश के पर्यटन प्रसार से जुड़ी एक बुकलेट में जगह नहीं दिए जाने को लेकर हाल ही में विवाद हुआ था, और अब, राज्य में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के विवादास्पद विधायक संगीत सोम ने ताजमहल को ‘भारतीय संस्कृति पर कलंक’ बताते हुए कहा है कि ताजमहल का निर्माण ‘गद्दारों’ ने किया था. इसके बाद इस पर बवाल तेज हो गया है.

राष्ट्रपति भवन भी गिरा दो : आजम खान
ताजमहल को लेकर संगीत सोम के बयान से पैदा हुए विवाद में अब समाजवादी पार्टी के नेता आज़म ख़ान भी कूद पड़े हैं. आज़म खान का कहना है कि राष्ट्रपति भवन को भी गिरा देना चाहिए क्योंकि अंग्रेज़ों का बनाया ये राष्ट्रपति भवन गुलामी का प्रतीक है.

जो विरासत को भूल जाता है वह देश आगे नहीं बढ़ सकता :  पीएम मोदी
एक ओर ताजमहल जैसी विरासत को बीजेपी नेता ग़ुलामी का प्रतीक बता रहे हैं. तो दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि वो देश कभी आगे नहीं बढ़ सकता है, जो अपनी विरासतों को भूल जाता है.

संगीत सोम का बयान
संगीत सोम ने कहा, बहुत-से लोग इस बात से चिंतित हैं कि ताजमहल को यूपी टूरिज़्म बुकलेट में से ऐतिहासिक स्थानों की सूची से हटा दिया गया… किस इतिहास की बात कर रहे हैं हम…? जिस शख्स (शाहजहां) ने ताजमहल बनवाया था, उसने अपने पिता को कैद कर लिया था… वह हिन्दुओं का कत्लेआम करना चाहता था… अगर यही इतिहास है, तो यह बहुत दुःखद है, और हम इतिहास बदल डालेंगे… मैं आपको गारंटी देता हूं…” संगीत सोम ने मुगल बादशाहों बाबर, औरंगज़ेब और अकबर को ‘गद्दार’ कहा, और दावा किया कि उनके नाम इतिहास से मिटा दिए जाएंगे.

26 अक्टूबर को ताजमहल जाएंगे योगी आदित्यनाथ
उधर, योगी आदित्यनाथ का कहना है कि वे 26 अक्टूबर को ताजमहल जाएंगे. ताजमहल बनाने में भारतीयों का खून-पसीना लगा है. सभी धार्मिक और पुरातात्विक महत्व वाली इमारतों को बढ़ावा देंगे. योगी का कहना है कि आगरा और ताजमहल के संरक्षण, समर्थन को बढ़ावा देने के लिए आगरा जाऊंगा.

Loading...

Check Also

नेपाल विमान हादसे में भारत के पाँच यात्रियों की मृत्यु, मृत्यु से पहले उप्र के सोनू ने किया था फेसबुक लाइव

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : नेपाल के पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरते समय हुई विमान दुर्घटना ...