Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशी के नाम को अमित शाह ने की संघ के साथ अहम बैठक

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी द्वारा राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशी के नाम को लेकर नेताओं द्वारा बैठक की गई। उक्त बैठक में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक ली। बैठक में आरएसएस की ओर से भैय्याजी जोशी, कृष्ण गोपाल आदि शामिल हैं। संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की ओर से महात्मा गांधी के पोते गोपालकृष्ण गांधी को प्रत्याशी बनाया गया।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी की ओर से उपराष्ट्रपति पद का प्रत्याशी आरएसएस वाला ही कोई व्यक्ति हो। मिली जानकारी के अनुसार एम. वैंकेया नायडू और नजमा हेपतुल्ला का नाम इस दौड़ में शामिल हो गया है। आरएसएस की नीति को लेकर वह जानता हो। ऐसे लोग जो इस निर्वाचन में जीत सकते हों।

साथ ही रामनाथ कोविंद की ओर से प्रत्याशी घोषित कर उन्हें राजनीतिक संदेश देना चाहिए। भारतीय जनता पार्टी ऐसे चेहरे की तलाश में जुटी है। जिसकी प्रतिष्ठा विभिन्न दलों में शानदार हो। राष्ट्रपति चुनाव के प्रत्याशी का नाम तय करने से पूर्व भारतीय जनता पार्टी ने संघ से चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से चर्चा की गई। इस मामले में रामनाथ कोविंद का नाम तय कर दिया गया।

Loading...

Check Also

जाति के आधार पर आँकड़े जुटाकर ही किया जा सकता है पिछड़ेपन का निदान: उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

अनुपूरक न्यूज़ एजेंसी, पटना‌: दुनिया भर के देश और सरकारें अपनी योजनाओं, बजट आवंटन, विभिन्न ...