Breaking News

राजस्थान की धरती का कायापलट करके मानूंगा:मोदी

उदयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उदयपुर के खेलगांव से कई परियोजानाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने एक सभा को भी संबोधित किया। इससे पहले सीएम वसुंधरा राजे और राज्यपाल कल्याण सिंह ने डबोक एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का स्वागत किया।

 

पीएम मोदी ने रैली का संबोधन राजस्थानी भाषा में किया। उन्होंने कहा कि आप हमें आशीर्वाद देने के लिए यहां आए उसके लिए मैं आप सबका आभार प्रकट करता हूं। उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण किसानों को काफी नुकसान हुआ लोगों की जानें गईं। पीएम मोदी ने कहा कि बाढ़ के नुकसान के लिए राज्य सरकार ने अपना एक प्रतिवेदन भारत सरकार को भेजा है और मैं राजस्थान की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि संकट की घड़ी में भारत सरकार आपके साथ खड़ी है।

मिल जुलकर करना होगा काम
उन्होंने कहा कि एक नए विश्वास के साथ हम आगे बढ़ें इसके लिए मिल जुलकर काम करेंगे। योजनाओं की घोषणा करना, चुनावी वादे करना जनता ने सालों पहले देखा है अब इन बुराइयों को खत्म करने में मुझे इतनी ताकत लगती है कि आप कल्पना नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस इतनी बुराइयां छोड़कर गई है कि अगर कोई दूसरा आदमी होता तो छोड़ गया होता पर मैं दूसरे तरह का आदमी हूं। मैं चुनौतियों को चुनौती देता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि पहले योजनाएं चुनाव के लिए बनाई तो गई थीं पर वो खड्डे पर पड़ी थी अब मुझे इन योजनाओं को गड्डे से निकालने के लिए काफी ताकत लग रही है। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की धरती को मैं विश्वास दिलाता हूं कि मैं इस धरती की काया पलट के रहूंगा।

सड़के अच्छी होगी तो अर्थव्यवस्था मजबूत होगी
पीएम मोदी ने कहा कि अगर अच्छी सड़कें बन जाती है तो देश की अर्थव्यवस्था मजबूत होती है। जब सड़कें बनती हैं तो अस्पताल पहुंचने में जल्दी होती है। किसान अपनी फसल को आसानी से बाजार ले जा सकता है। पीएम ने कहा कि राजस्थान की सड़कें तो पैसा उगलती हैं क्योंकि दूरियां बहुत हैं और पर्यटक भी बहुत आते हैं।

उन्होंने कहा कि दुनियाभर के पर्यटकों को पुष्कर और उदयपुर आने का मन करता है। राजस्थान में एक ऐसा पावर है जो दुनिया से यात्रियों को अपनी तरफ खींच लाता है। राजस्थान में कम से कम पूंजी पर हर आदमी अधिक कमाता है। पीएम मोदी ने हंसी भरे लहजे में कहा कि चाय बेचने वाला भी राजस्थान में पैसे कमा सकता है। उन्होंने कहा कि ये परियोजनाएं जमान बनने वाली मात्र सड़क नहीं है बल्कि विकास का मार्ग खोल रही है।

उन्होंने कहा कि देश में ऐसी सरकार है जो गरीबों के घर जा कर उन्हें चूल्हे दे रही है। उन्होंने कहा कि हमने काम की गति बढ़ा दी है। जीएसटी पर बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जीएसटी दुनिया के लिए अजूबा है। क्योंकि दुनिया ये सोच रही है कि कैसे 125 करोड़ लोगों ने एक व्यवस्था को रातों रात स्वीकार कर लिया।

पीएम मोदी सभा स्थल के बाद सीधे प्रताप गौरव केन्द्र पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां महाराणा प्रताप को नमन किया। प्रताप गौरव केंद्र का उद्घाटन संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किया था। पीएम मोदी ने यहां प्रताप गौरव केन्द्र का अवलोकन भी किया।

गडकरी ने प्रकट किया पीएम का आभार
केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज मुझे खुशी है कि पीएम मोदी आज योजनाओं को लांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अब काम होता हो और लोगों अब ये नहीं पूछते हें कि काम कब होगा। उन्होंने कहा कि मैं राजस्थान की जनता को भरोसा देता हूं जो पहले होता था हमारी सरकार में अब ऐसा नहीं होगा।

काम होगी दूरी
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हम राजस्थान में दो लाख करोड़ का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने वो काम किया है जो 60 सालों में नहीं हुआ है। केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी प्रदेश में रोड नेटवर्क के विकास का ब्यौरा भी दिया। परिवहन मंत्री गडकरी ने बताया कि दिल्ली से जयपुर का जिस सफर में 5-6 घंटे लग जाते हैं वो जल्द ही ढाई घंटे का हो जाएगा।

आने वाले 5 सालों में 2 लाख करोड़ रुपए के रोड का विकास होगा। उन्होंने जयपुर के प्रतिष्ठा के सवाल बने रिंग रोड प्रोजेक्ट को भी पूरा कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि जो प्रोजेक्ट लंबे समय से बंद पड़ा था उसे मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के कहने पर 5 मीटिंगों में फिर से शुरू करवाया है।

Loading...

Check Also

अखिलेश ने शनिवार को बिधूना में सपा-पीडीए यात्रा निकाल कर इण्डिया गठबंधन को जिताने की अपील की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बिधूना – कन्नौज : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...