Breaking News

योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में डाला वोट, बोले………

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में आज सुबह मतदान किया. मुख्यमंत्री सुबह दस बजे ही विधानभवन पहुंचे और अपना वोट डाला. मतदान के बाद योगी ने संवाददाताओं से कहा कि राजग प्रत्याशी राम नाथ कोविंद भारी मतों से चुनाव जीत रहे हैं. उन्होंने बताया कि यह उत्तर प्रदेश के लिए गौरव की बात है कि यहां के निवासी राष्ट्रपति बनने वाले हैं.

इस सवाल पर कि क्या राजग के अलावा अन्य दलों से भी कोविंद को वोट मिलेंगे, योगी ने कहा कि भाजपा और राजग के वोट तो उन्हें मिलेंगे ही. इतना कहकर वह मुस्कुरा कर चले गए. योगी के अलावा केन्द्रीय मंत्री उमा भारती, राज्य के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और योगी कैबिनेट के कुछ अन्य मंत्रियों ने मतदान किया.

गौरतलब है कि देश के अगले राष्ट्रपति के लिए वोटिंग जारी है. राष्ट्रपति चुनाव के लिए मुकाबला एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की उम्मीदवार मीरा कुमार के बीच है. वोटों की गिनती 20 जुलाई को दिल्ली में होगी, जहां सभी बैलेट बॉक्स लाए जाएंगे. इसी दिन नतीजों का भी ऐलान होगा. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो जाएगा. आज संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में सुबह 10 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक वोट डाले जाएंगे.

Loading...

Check Also

नरेन्द्र मोदी की सरकार सबसे कमजोर सरकार है, यह कुछ दिनों की मेहमान है: लालू प्रसाद

पार्टी के मजबूती के लिए कार्यकर्ताओं और नेताओं को हर घर तक जाने की आवश्यकता ...