Breaking News

मौर्य ने महर्षि वाल्मीकि जयन्ती पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शरद पूर्णिमा की भी समस्त देश एवं प्रदेश वासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने माता लक्ष्मी जी एवं चंद्र देव जी से प्रार्थना है कि सभी के जीवन में खुशहाली, यश और समृद्धि का संचार करें।

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आज महर्षि वाल्मीकि जयन्ती के अवसर पर अपने सरकारी आवास 7-कालिदास मार्ग पर, उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने देश व प्रदेशवासियों को महर्षि बाल्मीकि जयन्ती की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।
इस अवसर पर श्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि ने रामायण की रचना कर देश और दुनियां को सत्य के रास्ते पर चलने का महत्वपूर्ण सन्देश दिया। भगवान श्रीराम की गौरवगाथा को जन -जन तक पहुंचाने मे महर्षि वाल्मीकि ने अपनी प्रज्ञा के आलोक से सबको आलोकित किया था।
भगवान श्रीराम के जीवन दर्शन को रेखांकित कर उन्होने सामाजिक जीवन मूल्यो व आदर्शो
को चिर स्थायित्व प्रदान करने का जो कार्य किया वह आज भी हम सबके लिए अनुकरणीय है, प्रेरणादायक है। भगवान श्री राम से हमें सदैव धर्म का अनुसरण करते हुए सदाचारपूर्ण जीवन जीने की प्रेरणा मिलती है। उनके द्वारा दी गई शिक्षा और आदर्शों को अपनाकर हम सबको समरसता व समतामूलक समाज के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ना चाहिए।


Loading...

Check Also

एनसीसी की अंडर ऑफिसर शालिनी सिंह ने एडवांस पर्वतारोहण कोर्स पूरा किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लखनऊ छावनी स्थित 67 यूपी बटालियन एनसीसी की अंडर ...