Breaking News

मीसा भारती को फिर मिला ED का समन

आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद एंड फैमिली की दिन-प्रतिदिन मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्रिंग के मामले में लालू की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती को समन भेजा है। इससे पहले मीसा भारती से आयकर विभाग पूछताछ कर चुका है। मीसा के साथ ही उनके पति शैलेश कुमार से भी पूछताछ हुई थी।
लालू के दामाद शैलेश से ED ने की घंटों पूछताछ, जब्त किया सामान

प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर मीसा भारती को समन भेजा है। इससे पहले, 1000 करोड़ की बेनामी संपत्ति के मामले में पूछताछ हो चुकी है। ई़डी को शक है कि बड़ी मात्रा में धन को इधर-उधर किया गया है। मीसा के पति से भी ईडी पूछताछ कर चुकी है, साथ ही उनकी कुछ संपत्तियों को भी दर्ज कर चुकी है।इससे पहले, शनिवार को बेनामी संपत्ति मामले में फंसे लालू के दामाद शैलेश कुमार से ईडी ने लगातार 9 घंटे तक पूछताछ की थी। शैलेश को सैनिक फार्म से लेकर किसी दूसरी अज्ञाक जगह पर ले जाकर पूछताछ की गई। पूछताछ के बाद ईडी ने शैलेश के कागजात, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और मोबाइल को जब्त कर लिया था उनके कई ठिकानों पर ईडी ने छापेमारी भी की थी। यह छापा लालू यादव के घर और ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी के सिर्फ 24 घंटों के अंदर ही उनकी बेटी मीसा भारती के तीन ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED)ने छापा मारा।

इसके तहत दिल्‍ली के सैनिक फार्म इलाके में स्थित फार्म हाउस, बिजवासन और घिटोरनी में उनके ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापा मारा है। मनी लांड्रिंग केस में यह छापेमारी की गई है। उनके सैनिक फार्म हाउस की कीमत 50 करोड़ मानी जाती है और यह 2.8 एकड़ में फैला हुआ है।

गौरतलब है कि मीसा और उनके पति पर जांच चल रही है, जिसमें कई लोगों द्वारा शैल कंपनियो के जरिए कालेधन को सफेद करने का आरोप है। इसी मामले में अब मनी लांड्रिंग को लेकर पूछताछ होगी।

Loading...

Check Also

पहले अपने गिरेबान में झाँकना सीख लीजिए..: अतुल मलिकराम

अंबानी जी ने अपने सागर में से एक गागर पानी निकाला है, सागर भी उन्हीं ...