Breaking News

मन्त्री दया शंकर सिंह ने किया ‘कोफास-2022’ का उद्घाटन

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) द्वारा आयोजित चार दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कम्प्यूटर ओलम्पियाड ‘कोफास-2022’ का भव्य उद्घाटन आज सायं सी.एम.एस. कानपुर रोड ऑडिटोरियम में हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पधारे दया शंकर सिंह, राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार), परिवहन, उ.प्र. ने दीप प्रज्वलित कर अन्तर्राष्ट्रीय कोफास-2022 का विधिवत् उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में देश-विदेश से पधारे बाल वैज्ञानिकों को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि दया शंकर सिंह, राज्यमंत्री (स्वतन्त्र प्रभार), परिवहन, उ.प्र. ने कहा कि कम्प्यूटर एवं विज्ञान को सभी क्षेत्रों में अपनाने की आवश्यकता है, तभी हम विश्व के साथ मिलकर आगे बढ़ सकेंगे। उन्होंने छात्रों को विज्ञान का उपयोग मानवता की भलाई के लिए करने हेतु प्रेरित करते हुए कहा कि कोफास जैसे आयोजनों से भावी वैज्ञानिकों को अपनी प्रतिभा को विकसित करने का पूरा लाभ उठाना चाहिए।

सी.एम.एस. संस्थापक व प्रख्यात शिक्षाविद् डा. जगदीश गाँधी ने कहा कि इन अन्तर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं को आयोजित करने का मुख्य उद्देश्य शिक्षा के साथ-साथ विश्व एकता की भावना को जगाना है, तभी भावी पीढ़ी के भविष्य को संवारा जा सकता है।

‘कोफास इण्टरनेशनल-2022’ की संयोजिका एवं सी.एम.एस. राजेन्द्र नगर (प्रथम कैम्पस) की प्रधानाचार्या श्रीमती जयश्री कृष्णन ने इस अवसर पर कहा कि इस ओलम्पियाड की प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों के ज्ञान-विज्ञान की प्रतिस्पर्धा व परख तो होगी ही, साथ ही इससे मेलजोल और भाई-चारे की भावनाओं का भी विकास होगा। श्रीमती कृष्णन ने बताया कि ‘कोफास-2022’ के अन्तर्गत देश-विदेश के भावी बाल वैज्ञानिकों के लिए कॉन्फैबुलर (डिबेट), रेन्डीशन (पेपर प्रजेन्टेशन), कोफास डूडल, मोन्टेज (कोलाज), क्रिएटर्स (लोगो डिजाइनिंग), फूटेज (फिल्म/प्रजेन्टेशन), टीनोवेशन्स (साइंस माडल), जिव कान्कर्स (कम्प्यूटर क्विज), कोलेसियम (ड्रामा) एवं कॉस्टेक (कोरियोग्राफी) आदि रोचक प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। प्रतियोगिताओं का आयोजन जूनियर एवं सीनियर वर्गों में किया जायेग

Loading...

Check Also

सीएमएस छात्रों ने जरूरतमंदों को बाँटे 2000 से अधिक कंबल

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल के रेडियो कार्यक्रम ‘विश्व वॉइस’ के अन्तर्गत सी.एम.एस. ...