Breaking News

भारत में भी कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक, दो लोगों में हुई ऑमिक्रॉन की पुष्टि

नई दिल्ली। अन्य देशों के बाद अब भारत पर भी कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा शुरू हो गया है। गुरुवार को कार्नाटक में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन से दो लोग संक्रमित पाए गए है। WHO के हवाले से स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट डेल्टा वैरिएंट के मुकाबले 5 गुना ज्यादा खतरनाक है। यह बाकी वैरिएंट के मुकाबले तेजी से फैल सकता है। इस वैरिएंट से लड़ने के लिए अब लोगों को और गंभीरता से तैयारी करने की जरूरत है।

बता दें कि अब तक 29 देशों में ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित मरीजों की पहचान हो चुकी है। WHO ने इसे वैरिएंट ऑफ कंसर्न की कैटेगरी में रखा है। सबसे पहले दक्षिण अफ्रीका में इस वैरिएंट से संक्रमित मरीज की पहचान की गई थी। उधर, अब देश में कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने जानकारी दी है कि देश में बीते एक महीने से कोरोना के नए मामलों में कमी आ रही है।

कोरोना के अभी तक महाराष्ट्र और केरल में 10 हजार से ज्यादा एक्टिव केस हैं जोकि देश के कुल संक्रमित मामलों का 55 फीसदी है। लव अग्रवाल का कहना है कि देश में करीब 49 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लग जाने के बाद से ही कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी देखी गई है।

Loading...

Check Also

जनता की आशा-आकांक्षाएं समाजवादी सरकार बनने पर पूरी होगी: अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ। अखिलेश यादव ने कहा है कि आज प्रदेश की जनता बदलाव चाहती ...