Breaking News

भारत ने सातवीं बार एशिया कप किया अपने नाम, श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

सिलहट, बांग्लादेश : विमेंस एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका को 8 विकेट से हराकर भारत ने 7वीं बार टाइटल पर कब्ज़ा कर लिया है. फाइनल मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला लिया लेकिन ये फैसला बिल्कुल गलत साबित हुआ और टीम मात्र 65 रन ही बना पाई.

इससे पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने फाइनल की पूर्व संध्या पर कहा था कि, ‘‘यह ऐसा मंच है जहां आप अपनी सीमाओं को परख सकते हो, आप किस तरह का क्रिकेट खेलना चाहते हो और हमने इस टूर्नामेंट में यही किया है, हमेशा खुद की परीक्षा ली, खुद को दबाव में डाला. ” उन्होंने कहा, ‘‘हमें काफी संयोजन आजमाने की कोशिश की क्योंकि हमें इन चीजों को करना ही था क्योंकि विश्व कप भी करीब ही है.” फाइनल के बारे में उन्होंने कहा कि वे उम्मीदों के बोझ के बावजूद खुद को दबाव में नहीं डालेंगे.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि आपने ऐसे मानक तय कर दिये हैं जिसमें आपसे काफी उम्मीदें की जाती हैं लेकिन हमारे लिये महत्वपूर्ण है कि हम अच्छा क्रिकेट खेलना जारी रखें जैसा हमने अभी तक इस टूर्नामेंट में किया है और हम इसे जारी रखना चाहते हैं.

भारत की तरफ से स्मृति मंधाना ने शानदार 51 रन की नाबाद पारी खेली और भारत को जीत दिलाई. भारत की तरफ से रेणुका सिंह ठाकुर सबसे प्रभावशाली साबित हुईं और उन्होंने 3 ओवर में 5 रन देकर 3 विकेट चटकाए. 

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...