Breaking News

भारत और बांग्लादेश के पहले वनडे मुकाबले में बांग्लादेश टीम की शानदार जीत

ढाका : भारत और बांग्लादेश के बीच हो रहे पहले वनडे रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है। भारत के गेंदबाजों ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश के बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने नहीं दिया। मगर मिराज की दमदार बल्लेबाजी ने बांग्लादेश को जीत दिलाई।

बांग्लादेश के खिलाफ हो रहे पहले एक दिवसीय मुकाबले में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की है। शेरे-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गुए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम के अंतिम विकेट पर हुई साझेदारी के कारण बांग्लादेश की टीम को जीत मिली है। अंतिम विकेट के लिए 51 रनों की साझेदारी हुई है।

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम को 187 रनों का टारगेट दिया था जिसे टीम ने हासिल कर लिया। भारत की बल्लेबाजी के बाद बांग्लादेश की पारी की शुरुआत ही विकेट गिरने के साथ हुई। दीपक चाहर ने पहली ही गेंद पर नजमुक हुसैन शंतो को रोहित शर्मा के हाथों आउट करा दिया था। शंतो बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। अनामुल हक और कप्तान लिटन दास ने इसके बाद पारी को संभालने की कोशिश की। मुकाबले के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने बांग्लादेश की टीम को रन बनाने का अधिक मौका नहीं दिया। बांग्लादेश का दूसरा विकेट सिराज ने अनामुल हक के तौर पर गिरा। उन्हें मोहम्मद सिराज ने आउट किया। 

बांग्लादेश का तीसरा विकेट कप्तान लिटन दास के तौर पर गिरा है, जिसे वाशिंगटन सुंदर ने आउट किया। लिटन दास ने बांग्लादेश की टीम को मजबूती दी मगर वो अर्ध शतक से कुछ रन पहले ही आउट हो गए। लिटन ने 63 गेंदों पर तीन चौको और एक छक्के की मदद से 41 रनों बनाए। बांग्लादेश का चौथा विकेट वॉशिंगटन सुंदर ने शाकिब अल हसन के तौर पर लिया। शाकिब को विराट कोहली ने जबरदस्त कैच पकड़कर आउट किया था। हालांकि पांचवे विकेट के लिए बांग्लादेश की टीम की पारी संभलती हुई दिखी। पांचवे विकेट के लिए बांग्लादेशी बल्लेबाज महमुदुल्ला और मुश्फिकुर रहीम ने पांचवे विकेट के लिए 25 रनों की साझेदारी की। 128 रन के स्कोर पर बांग्लादेश की टीम का पांचवा विकेट गिरा था। शार्दुल ठाकुर ने महमुदुल्ला को एलबीडब्ल्यू आउट कराया, जिससे बांग्लादेश की आधी टीम आउट हो चुकी है। इसके बाद भारतीय टीम ने मैच में वापसी की। 128 रन के स्कोर पर ही बांग्लादेश की टीम का छठा विकेट भी गिरा। मोहम्मद सिराज ने मुश्फिकुर रहीम को क्लीन बोल्ड कर दिया। रहीम ने 45 गेंद पर 18 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम ने मैच पर मजबूती से पकड़ बनाना शुरू किया। वहीं अपना पहला मैच खेल रहे कुलदीप सेन ने पहले ही मैच में अपना पहला विकेट भी हासिल किया। बांग्लादेश का सातवां विकेट अफीफ हुसैन के तौर पर गिरा। इसके बाद आठवां विकेट भी कुलदीप सेन ने इबादत हुसैन को पवेलियन लौटाया। खास बात रही की डेब्यू मैच में कुलदीप ने दो विकेट झटके।

Loading...

Check Also

तलवारबाजी एवं बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सीएमएस छात्रों ने 3 गोल्ड मेडल समेत 15 मेडल जीते

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्रों ने जिला स्तरीय ...