Breaking News

भारतीय महिला टीम ने एकतरफा मुकाबले में कजाकिस्‍तान को 7-1 से पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया

काकामिगहरा / जापान  : ड्रैग फ्लिकर गुरजीत कौर की हैट्रिक की मदद से भारतीय महिला हॉकी टीम ने एशिया कप टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. भारतीय टीम ने एकतरफा मुकाबले में कजाकिस्‍तान को 7-1 से पराजित किया. गुरजीत ने इस मैच में तीन गोल ( चौथा मिनट, 42वां और 56वां मिनट ) किए जबकि नवनीत कौर ( 22वां और 27वां मिनट ) ने दो गोल किए. दीप ग्रेस इक्का ने 16वें और 41वें मिनट में गोल दागे.

मैच में भारत को दूसरे ही मिनट में करारा झटका लगा जब वेरा डोमाश्नेवा ने फील्ड गोल करके कजाकिस्‍तान को बढ़त दिला दी. भारत ने अपनी गलतियों को सुधारते हुए चौथे मिनट में पेनल्टी कार्नर हासिल किया और गुरजीत ने टीम को बराबरी दिलाई. इसके बाद रानी रामपाल की अगुवाई में फारवर्ड पंक्ति ने उम्दा प्रदर्शन करके कई पेनल्टी कार्नर बनाए. भारत को 16वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर को दीप ग्रेस ने गोल में बदला. बाद में नवनीत ने लगातार दो गोल करके दूसरे क्वार्टर में भारत को 4-1 की बढ़त दिला दी.

भारत को 41वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर पर दीप ग्रेस ने दूसरा गोल किया. गुरजीत ने दूसरा गोल 42वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर किया. उसने 56वें मिनट में एक और पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला.

Loading...

Check Also

लोक निर्माण मंत्री ज़ितिन प्रसाद ने की विभागीय समीक्षा बैठक

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लोक निर्माण मंत्री ज़ितिन प्रसाद की अध्यक्षता में आज ...