Breaking News

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ही तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे हो गई है। जिसका मतलब साफ है कि श्रृंखला पर बांग्लादेश का कब्जा हो गया है। आज के मैच में कई उठापटक की स्थिति देखने को मिली पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने भारत के समक्ष 272 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा था भारत की टीम 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 266 रन ही बना सकी बांग्लादेश को 5 रनों से यह जीत मिली है। 272 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। रोहित शर्मा के चोटिल होने की वजह से शिखर धवन के साथ विराट कोहली ओपनिंग करने आए थे। विराट कोहली सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए जबकि शिखर धवन ने 8 रनों की पारी खेली। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर ने टीम इंडिया की स्थिति को जरूर संभाला और 82 रनों की पारी खेली। लेकिन दूसरे छोर से विकेट लगातार गिरते रहे। वाशिंगटन सुंदर ने 11 रन बनाए। वहीं, उपकप्तान केएल राहुल 14 रनों के स्कोर पर आउट हो गए। 

श्रेयस अय्यर ने अक्षर पटेल के साथ मिलकर एक अच्छी साझेदारी की। श्रेयस अय्यर ने 102 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 82 रन बनाए। वहीं, अक्षर पटेल ने 56 गेंदों में 56 रनों की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल थे। चोट की वजह से रोहित शर्मा बाद में बल्लेबाजी करने आए। हालांकि अहम मौके पर उनके बल्ले से 28 गेंदों में 51 रनों की पारी जरूर निकली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। भारत को बांग्लादेश ने दूसरी बार एकदिवसीय श्रृंखला में हराया है। इससे पहले 2015 में भी बांग्लादेश ने भारत को 2-1 से श्रृंखला में हराया था। बांग्लादेश की ओर से शतक लगाने वाले मेहंदी हसन मीराज ने दो सफलताएं हासिल की। वहीं, इबादत हुसैन 3 विकेट लेने में कामयाब रहे। शाकिब अल हसन के खाते में दो विकेट गए। मुस्तफिजुर रहमान और महमुदुल्लाह ने एक-एक सफलता हासिल की।

 मेहदी हसन मिराज के करियर के पहले शतक से बांग्लादेश ने बेहद विषम परिस्थितियों से उबरकर भारत के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में सात विकेट पर 271 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था। बांग्लादेश ने 19वें ओवर में 69 रन पर छह विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद मेहदी हसन ने 83 गेंद में आठ चौकों और चार छक्कों से नाबाद 100 रन की पारी खेलने के अलावा महमूदुल्लाह (96 गेंद में 77 रन, सात चौके) के साथ सातवें विकेट के लिए 148 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा। यह भारत के खिलाफ सातवें विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी है। बांग्लादेश की टीम अंतिम 10 ओवर में ताबड़तोड़ बल्लेाबजी करते हुए 102 रन जोड़ने में सफल रही। भारत की ओर से वाशिंगटन सुंदर सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 37 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उमरान मलिक और मोहम्मद सिराज ने भी क्रमश: 58 और 73 रन देकर दो-दो विकेट हासिल किए। 

Loading...

Check Also

तलवारबाजी एवं बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सीएमएस छात्रों ने 3 गोल्ड मेडल समेत 15 मेडल जीते

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्रों ने जिला स्तरीय ...