Breaking News

फ्री Wi-Fi के लिए अपनी निजी जानकारियां भी शेयर करने को तैयार हैं भारतीय

भारत में बड़ी संख्या में लोगों को अच्छा Wi-Fi उपयोग करने को नहीं मिलता ऐसे में एक स्टडी में सामने आया है कि यदि उन्हें अच्छे मुफ्त वाई-फाई की सेवा मिले तो करीब 73% लोग को उसके लिए अपनी निजी जानकारी साझा करने में भी कोई गुरेज नहीं करेंगे.

एंटीवायरस बनाने वाली सॉफ्टवेयर कंपनी नॉर्टन ने अपनी Wi-Fi रिस्क रिपोर्ट में कहा है कि अब सर्विसेज को चुनने में भी मुफ्त वाई-फाई एक बड़ा पैमाना बनता जा रहा है. करीब 82% लोग होटल चुनने , 67% ट्रांसपोर्ट सर्विस चुनने, 64% विमानन सेवा चुनने और 62% रेस्तरां इत्यादि चुनने में इस विकल्प को तरजीह देते हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि सर्वे में शामिल 51% भारतीयों ने माना कि वाई-फाई एरिया में आने के बाद इंटरनेट से जुड़ने के लिए वे कुछ मिनट का इंतजार भी नहीं कर पाते हैं. करीब 19% लोगों का कहना है कि मुफ्त वाई-फाई के लिए वे अपने निजी ई-मेल और कॉन्टेक्ट को शेयर करने के लिए तैयार हैं.

वहीं 22% इस सेवा के लिए अपने निजी फोटो भी साझा करने को तैयार हैं. रोमांचक तथ्य यह है कि करीब 74% लोगों का मानना है कि पब्लिक वाई-फाई सेर्विस का उपयोग करने के दौरान उनकी निजी जानकारी सुरक्षित रहती है.
Loading...

Check Also

ऐपल बाजार में उतारेगा खास तरीके की स्मार्टवॉच, बुखार को भी माप सकेंगे आप

नई दिल्ली। Apple की अपकमिंग स्मार्ट वॉच ऐपल वॉच सीरीज 8 (Apple Watch Series 8) की ...