Breaking News

पीएम द्वारा सेना के राजनीतिकरण की यह अप्रत्याशित शुरूआत : सीताराम येचुरी

नयी दिल्ली। माकपा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर सैन्य बलों का राजनीतिकण करने का आरोप लगाया है। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी द्वारा हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी सभा में सैन्य बलों को लेकर दिये बयान की निंदा करते हुये कहा कि प्रधानमंत्री सेना को भी राज्यों में बांटना चाहते हैं .

येचुरी ने प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान के हवाले से यह आरोप लगाया है जिसमें उन्होंने कहा था हिमाचल प्रदेश के जवान कश्मीर में पत्थरबाजों द्वारा निशाना बनाये जा रहे हैं। मोदी ने कल हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुये यह बात कही थी। येचुरी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री के इस बयान के जवाब में पूछा कि क्या मोदी सेना को भी राज्यों में बांटना चाहते हैं। उन्होंने कहा ‘‘ पीएम द्वारा सेना के राजनीतिकरण की यह अप्रत्याशित शुरूआत है।

येचुरी ने ‘द वायर’ के खुलासे के एक लिंक के साथ अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “तमाम अनुत्तरित प्रश्न. सरासर हित संघर्ष. संबंधित मंत्रियों को सरकार में रहने का कोई अधिकार नहीं. उन्हें हरहाल में इस्तीफा देना होगा.” समाचार वेबसाइट ‘द वायर’ ने शनिवार को जारी एक रपट में इस बात की विस्तृत जानकारी दी है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजित डोभाल के बेटे शौर्य डोभाल और भाजपा महासचिव राम माधव द्वारा संचालित एक थिंक टैंक, इंडिया फाउंडेशन में किस तरह सरकार के शीर्ष मंत्री निदेशक हैं और यह किस तरह विदेशी और भारतीय कॉरपोरेट्स की वित्तीय मदद पर निर्भर है, जिनमें से कुछ कॉरपोरेट्स के सरकार के साथ आदान-प्रदान हैं.

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...