Breaking News

पीएम के करीबी रॉकेट की तरह अमीरों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर : राहुल गांधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बेल्लूर : राहुल गांधी ने कहा, ‘सोचिए, 100 सबसे अमीर लोगों की सूची में यह व्यक्ति रॉकेट की तरफ ऊपर चढ़ते हैं, वह रॉकेट की तरफ ऊपर चढ़े और आपकी जैसे से रॉकेट की तरह बाहर निकला। आप लोग उनके और उनके जैसे अन्य लोगों को वित्तीय संसाधन दे रहे हैं।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने उद्योगपति गौतम अडाणी का नाम लिए बगैर शुक्रवार को कहा कि एक भारतीय उद्योगपति अमीरों की सूची में रॉकेट की तरह ऊपर चढ़ गए और आम लोगों की जेब से पैसा रॉकेट की तरह निकल गया। उन्होंने अडाणी पर उस दिन निशाना साधा जिस दिन यह उद्योगपति ने राजस्थान निवेश सम्मेलन में शामिल हुए और राज्य में भारी-भरकम निवेश की घोषणा की। अडाणी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंच भी साझा किया।

भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे राहुल गांधी ने कर्नाटक में मांड्या जिले के बेल्लूर में एक जनसभा में अडाणी का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘भाइयों और बहनों, आपको अपने आपसे पूछना पड़ेगा कि अगर पैसा आपकी जेब से जा रहा है तो किसकी जेब में जा रहा है?अगर पैसा आपकी जेब से जा रहा है तो यह किसी और की जेब में जा रहा है। दुनिया का दूसरा सबसे अमीर व्यक्ति भारत के प्रधानमंत्री का करीबी है। वह दुनिया में दूसरा सबसे अमीर व्यक्ति नहीं हुआ करते थे। वास्तव में वह सूची में नहीं थे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘सोचिए, 100 सबसे अमीर लोगों की सूची में यह व्यक्ति रॉकेट की तरफ ऊपर चढ़ते हैं…वह रॉकेट की तरफ ऊपर चढ़े और आपकी जैसे से रॉकेट की तरह बाहर निकला। आप लोग उनके और उनके जैसे अन्य लोगों को वित्तीय संसाधन दे रहे हैं।’’ उधर, अडाणी शुक्रवार को राजस्थान निवेश सम्मेलन में शामिल हुए और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ मंच भी साझा किया।

उन्होंने इस सम्मेलन में कहा कि अडाणी समूह राजस्थान में अगले 5-7 साल में नवीकरणीय ऊर्जा समेत विभिन्न क्षेत्रों में 65,000 करोड़ रुपये निवेश करेगा। राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है और ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के कुछ नेताओं और कई सोशल मीडिया यूजर्स ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। राहुल गांधी ने मांड्या में कई शिक्षाविदों के साथ नयी शिक्षा नीति को लेकर चर्चा की। उन्होंने आरोप लगाया कि शिक्षा व्यवस्था पर सुनियोजित हमला किया जा रहा है और अब यह हमला पाठ्यक्रमों तक पहुंच गया है।

Loading...

Check Also

मोदी – शाह के गले की हड्डी बने योगी ! यूपी के संगठन और मंत्रिमंडल में कुछ बड़ा उलटफेर हो सकता है !

मनोज श्रीवास्तव / लखनऊ : 2022 से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ...