Breaking News

नेहरू युवा केन्द्र लखनऊ द्वारा मनाया गया संविधान दिवस

ऋषभ यादव, लखनऊ : शनिवार को नेहरु युवा केन्द्र एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के संयुक्त तत्वावधान में अटल बिहारी वाजपेई नगर निगम डिग्री कॉलेज में संविधान दिवस पर एक दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि अंगद सिंह, सदस्य विधान परिषद द्वारा दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि ने संविधान के गौरव को बढ़ाने के लिए समस्त युवा शक्ति को प्रेरित किया और संविधान की प्रस्तावना का पाठ कराया कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि डॉ रामचंद्र के द्वारा संविधान में महिलाओं के अधिकारों और कर्तव्यों के प्रति जागरूकता विषय पर अपने विचार रखे ।

नेहरू युवा केंद्र के युवा अधिकारी विकास सिंह ने अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्य की भी जानकारी दी और बताया कि हमें अपने संवैधानिक अधिकारों की जानकारी संविधान पढ़कर हासिल करनी होगी।

अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ सुभाष चंद्र पांडे ने समस्त युवा शक्ति का आह्वान किया कि भारतीय संविधान हमें अनुशासन सिखाता है और आत्मसंयत तथा अनुशासित युवा ही हमारी गौरवशाली भारतीय संस्कृति का सच्चा उत्तराधिकारी साबित हो सकता है, कार्यक्रम में बीज वक्तव्य डा पूनम उत्तम अध्यक्ष राजनीति शास्त्र विभाग द्वारा तथा संचालन डॉ उपेंद्र कुमार सहायक आचार्य हिंदी द्वारा किया गया कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं सहित समस्त शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे,

Loading...

Check Also

तलवारबाजी एवं बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में सीएमएस छात्रों ने 3 गोल्ड मेडल समेत 15 मेडल जीते

नीरजा चौहान, लखनऊ : सिटी मोन्टेसरी स्कूल, महानगर कैम्पस के प्रतिभाशाली छात्रों ने जिला स्तरीय ...