Breaking News

देहरादून में स्वाइन फ्लू से तीन मौत, स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप

देहरादून में चार महिनों में स्वाइन फ्लू से तीन मौत होने से स्वास्‍थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इसके अलावा दून अस्पताल में भर्ती एक अन्य मरीज में भी स्वाइन फ्लू के लक्षण मिले हैं। दून में स्वाइन फ्लू पी‌ड़ित दो मरीजों की मौत हो गई है। इनमें एक मरीज का हिमालयन हॉस्पिटल जौलीग्रांट और दूसरे का मैक्स अस्पताल में उपचार चल रहा था।
मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. तारा चंद पंत ने बताया कि स्वाइन फ्लू से पीडि़त 47 वर्षीय व्यक्ति की बीते सप्ताह हिमालयन हॉस्पिटल में मौत हुई। इसकी विभाग को अब सूचना दी गई। इसके अलावा बीते बुधवार को मैक्स में भर्ती 47 वर्षीय एक महिला की भी स्वाइन फ्लू से मौत हो गई है।

उन्होंने बताया कि मार्च से अब तक स्वाइन फ्लू से यह तीसरी मौत है। ऐसे में सभी अस्पतालों को खास एहतियात बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

देहरादून में स्वाइन फ्लू से तीन मौत होने के ‌बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने स्वाइन फ्लू को लेकर प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। सभी सीएमओ को सतर्क रहने और स्वाइन फ्लू का मामला सामने आने पर तत्काल सूचना देने के आदेश दिए हैं।

देहरादून में एक निजी नर्सिंग होम में स्वाइन फ्लू का मामला आया, मगर सीएमओ ने सूचना नहीं दी। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. डीएस रावत ने बताया कि स्वाइन फ्लू के तीन मामले अप्रैल से जुलाई तक सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि स्वाइन फ्लू से एक मौत होने की भी सूचना है। स्वाइन फ्लू के तीन मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है।

डॉ. रावत ने बताया कि सभी जिले के सीएमओ को सतर्क रहने को कहा गया है। अस्पतालों में स्वाइन फ्लू को लेकर आइसोलेशन वार्ड बनाने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में भी अगर इलाज के लिए स्वाइन फ्लू के मरीज आते हैं तो उसकी सूचना तत्काल सीएमओ को देनी होगी। ऐसा न करने वाले अस्पतालों को नोटिस देने के साथ ही कार्रवाई की जाएगी।

Loading...

Check Also

देश में 19 अप्रैल से सात चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव – 2024, मतगणना 4 जून को होगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, नई दिल्ली: भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार (16 मार्च) को लोकसभा चुनाव – ...