Breaking News

दूरस्थ क्षेत्रों में सुगम आवाजाही सुनिश्चित करेगी सरकार- गडकरी

नई दिल्ली। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि अंडमान और निकोबार द्वीप जैसे दूरस्थ क्षेत्रों में संपर्क मार्ग की बेहतर सुविधा विकसित करने के लिए केंद्र सरकार कई महत्वपूर्ण कदम उठा रही है जिससे दूरस्थ क्षेत्रों में लोगों के लिए हर मौसम में आवाजाही आसान हो सके।

गडकरी ने बुधवार को बताया कि अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या चार पर ब्योदनाबाद से फेरारगंज खंड पर निर्माण कार्य पहले ही पूरा किया जा चुका है। इस खंड पर 26 किलोमीटर लम्बी सड़क के निर्माण पर 170 करोड़ रुपये की लागत आई। उन्होंने कहा कि इस खंड पर सड़क के निर्माण की परिकल्पना अंडमान और निकोबार द्वीप जैसे देश के दूरस्थ इलाकों में यातायात की सुविधा बढ़ाने की केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के तहत की गई।

इस मार्ग के निर्माण से पोर्ट ब्लेयर से अंडमान जिले के अन्य शहरों तक पहुंच में सुधार और निर्बाध यातायात सुनिश्चित हुआ है। उन्होंने कहा कि एनएच-4 यानी ‘अंडमान ट्रंक रोड’ अंडमान निकोबार के विभिन्न द्वीपों की जीवन रेखा है और यह सड़क अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

Loading...

Check Also

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने श्रीनगर-संगलदान सेक्शन का निरीक्षण किया

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधुरी ने हाल ही में ...