Breaking News

दिल्ली मेट्रो किराया वृद्धि : आम आदमी पार्टी फैसले की वापसी की मांग के लिए सत्याग्रह शुरू करेगी

नई दिल्ली।  दिल्ली मेट्रो के किराये में दूसरी बार वृद्धि के खिलाफ आम आदमी पार्टी  ने बुधवार से पूरे शहर में प्रदर्शन करने की घोषणा की है। साथ ही आरोप लगाया कि किराये में वृद्धि का फैसला रेडियो कैब संचालकों को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है।

 गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी फैसले की वापसी की मांग के लिए सत्याग्रह शुरू करेगी और बुधवार से सभी मेट्रो स्टेशनों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेगी। बताया की गुरुवार को आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के कार्यालय निर्माण भवन का घेराव करेंगे। गोपाल राय ने कहा कि किराया बढ़ाने का मोदी सरकार का फैसला दुर्भाग्यपूर्ण है और दुर्भावना से किया गया है। मंत्रालय कहते हैं कि मेट्रो को नुकसान हो रहा है, लेकिन यह सच नहीं है।  ऐसा कैसे हुआ कि नुकसान पिछले एक साल से बढ़ने लगें।

उन्होंने कहा कि किराये में वृद्धि को रोकने की दिल्ली सरकार की भरसक कोशिशों के बावजूद केंद्र प्रस्तावित किराया वृद्धि से पीछे नहीं हटा। आप सरकार की इन कोशिशों में संचालन खर्च बांटने की इच्छा जताना शामिल है। बताया की किराये में वृद्धि से दिल्ली की सड़कों पर और यातायात बढ़ेगा और प्रदूषण में वृद्धि होगी. मालूम हो कि दिल्ली सरकार के कड़े विरोध के बावजूद दिल्ली मेट्रो के किराए में इजाफा किया गया है। गोपाल राय ने कहा कि किराये में वृद्धि के बाद मेट्रो के मुकाबले Ola और Uber का किराया सस्ता होगा।

Loading...

Check Also

आगरा के विकास एवं धार्मिक पर्यटन के लिए मंत्री योगेन्द्र उपाध्याय ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से की मुलाकात

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ / नई दिल्ली / आगरा : उत्तर प्रदेश के उच्च ...