Breaking News

चौथे दिन भारतीय टीम की दूसरी पारी का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 35 रन , मंडरा रहा है हार का खतरा

सेंचुरियन: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में टीम इंडिया के सामने हार का खतरा मंडरा रहा है. मैच के चौथे दिन स्‍टंप्‍स के समय 23 ओवर के बाद भारतीय टीम की दूसरी पारी का स्‍कोर तीन विकेट खोकर 35 रन है. मुरली विजय, केएल राहुल और कप्‍तान विराट कोहली पेवेलियन लौट चुके हैं.चेतेश्‍वर पुजारा 11 और पार्थिव पटेल 5  रन बनाकर क्रीज पर थे. टीम इंडिया को मैच में जीत के लिए 252 रन और बनाने हैं जबकि उसके सात बल्‍लेबाज आउट होने बाकी हैं. पहले टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाजों के कमजोर प्रदर्शन को देखते हुए जीत फिलहाल बेहद दूर ही नजर आ रही है. इससे पहले तेज गेंदबाजों की तिकड़ी मो. शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को 258 रन पर आउट करने में सफल हो गई. पहली पारी में मेजबान टीम को हासिल हुई 28 रन की बढ़त को मिलाने के बाद टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 287 रन का लक्ष्‍य है.भारत की दूसरी पारी में एंगिडी ने लिए दो विकेट
भारत की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजी की शुरुआत वर्नोन फिलेंडर ने की, इस ओवर में एक रन बना. कागिसो रबाडा की ओर से फेंके गए पारी के दूसरे ओवर में दो रन बने. पारी के चौथे ओवर में विजय ने रबाडा की गेंद पर पहली बाउंड्री लगाई. पारी के आठवें ओवर में कागिसो रबाडा दक्षिण अफ्रीका के लिए पहली सफलता लेकर आए. उनकी एक गेंद बेहद नीची रह गई और विजय (9 रन, 25 गेंद, एक चौका) बोल्‍ड हो गए.लुंगी एंगिडी ने केएल राहुल (4 रन, 29 गेंद) को आउट कर भारत को दूसरा झटका दिया. कैच प्‍वाइंट पर केशव महाराज ने लपका.तीसरे विकेट के रूप में विराट कोहली (5 रन, 20 गेंद, एक चौका) के आउट होते ही भारतीय टीम की जीत की उम्‍मीदें काफी हद तक खत्‍म हा चुकी थीं. कोहली को लुंगी एंगिडी ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. यह गेंद तेजी से अंदर आई और नीची भी रही. कोहली ने रिव्‍यू भी लिया लेकिन टीवी अम्‍पायर का फैसला भी उनके खिलाफ गया.इसके बाद चेतेश्‍वर पुजारा और पार्थिव पटेल ने चौथे दिन अपने विकेट सुरक्षित रखे और खेल समाप्ति तक स्‍कोर 35 रन तक पहुंचा दिया.दक्षिण अफ्रीका के लिए तेज गेंदबाज लुंगी एंगिडी ने केएल राहुल और विराट कोहली के विकेट लिए हैं जबकि मुरली विजय का विकेट कागिसो रबाडा के खाते में गया है.

विकेट पतन :11-1 (विजय, 7.5), 16-2 (राहुल, 11.1), 26-3 (कोहली, 15.6)

58 रन पर सिमटी दक्षिण अफ्रीकी पारी
चाय के बाद भारत के लिए पहला ओवर आर. अश्‍विन ने फेंका जो मेडन रहा.आखिरी सेशन में शमी ने कागिसो रबाडा (4रन, 29 गेंद, एक चौका) को आउट करके भारत को 8वीं सफलता दिलाई. रबाडा का कैच कप्‍तान विराट कोहली ने लपका. दक्षिण अफ्रीका का 8वां विकेट 245 के स्‍कोर पर गिरा. इसी स्‍कोर पर दक्षिण अफ्रीकी टीम का 9वां विकेट भी गिर गया. आउट होने वाले बल्‍लेबाज दक्षिण अफ्रीकी कप्‍तान फाफ डु प्‍लेसिस (48) रहे, जिन्‍हें बुमराह ने अपनी ही गेंद पर कैच किया. आखिरी विकेट के रूप में लुंगी एंडिगी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन के शिकार बने. उनका कैच विजय ने लपका.भारतीय टीम के लिए मोहम्‍मद शमी ने सर्वाधिक 4, जसप्रीत बुमराह ने तीन और ईशांत शर्मा ने दो विकेट लिए. अश्विन को एक विकेट मिला.

विकेट पतन: 1-1 (मार्कराम, 1.2), 3-2 (अमला, 5.3), 144-3 (डिविलियर्स, 41.1),151-4 (एल्‍गर, 45.5), ,163-5 (डिकॉक, 47.4), 209-6 (फिलेंडर, 73.4), 215-7 (महाराज, 75.6) ,245-8 (रबाडा, 87.2), 245-9 (डु प्‍लेसिस, 88.4), 258-10 (एंगिडी, 91.3)

इससे पहले मैच के तीसरे दिन कल दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी की शुरुआत खराब रही और पारी के दूसरे ही ओवर में उसे एडेन मार्कराम (1 रन, सात गेंद) का विकेट गंवाना पड़ा. उन्‍हें जसप्रीत बुमराह ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया. उनकी गेंदबाजी के आगे दक्षिण अफ्रीकी असहज नजर आ रहे थे. जल्‍द ही हाशिम अमला (1) के रूप में दक्षिण अफ्रीका को एक और झटका लग गया, उन्‍हें भी बुमराह ने एलबीडब्‍ल्‍यू किया.बारिश की बाधा के बाद खराब रोशनी के कारण भी खेल रोकना पड़ा. दक्षिण अफ्रीका का स्‍कोर जब दो विकेट पर 90 रन था तब अम्‍पायरों ने कम रोशनी के कारण खेल समाप्‍त घोषित कर दिया.दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 335 रन का स्‍कोर किया था, जिसके जवाब में विराट कोहली के 153 रन की मदद से भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 307 रन बनाए थे.

Loading...

Check Also

लोक दल के हजारों पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के साथ सुनील सिंह ने राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का किया स्वागत

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, अलीगढ़। लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी सुनील सिंह के नेतृत्व में लोक ...