Breaking News

चित्रकूट विधानसभा उपचुनाव : कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 14 हज़ार से ज्यादा मतों से जीते

चित्रकूट : मध्य प्रदेश के चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव की मतगणना के सातवें दौरे के बाद कांग्रेस उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी अपने निकटतम उम्मीदवार भाजपा के शंकर दयाल त्रिपाठी से 15,000 मतों से आगे चल रहे हैं. वहीं चौथे दौर की मतगणना पूरी होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 8000 से आगे चल रहे थे. मतगणना लगभग 19 राउंड में होगी. आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह (65) का इस साल 29 मई को निधन होने के कारण यह सीट खाली हुई है.इस उपचुनाव में मुख्य मुकाबला भाजपा के शंकरदयाल त्रिपाठी और कांग्रेस के नीलांशु चतुर्वेदी के बीच ही है. 9 नवंबर को हुए मतदान में करीब 65 प्रतिशत मतदान हुआ था, जिसमें पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का मतदान प्रतिशत ज्यादा रहा था. चित्रकूट विधानसभा सीट विधायक प्रेम सिंह के निधन से खाली हुई थी.

भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंकी थी. चुनाव में कुल 12 उम्मीदवार थे. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तीन दिन तक चित्रकूट में चुनाव प्रचार के लिये आए थे. यूपी की सीमा से सटी इस सीट पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी चुनाव प्रचार के लिये आये थे.

इसके पहले दूसरे दौर की मतों की गिनती के दौरान कथित तकनीकी खामी के बावजूद मतों की गिनती शुरू करने पर कुछ देर के लिए हंगामे की स्थिति बन गयी। जिला निर्वाचन अधिकारी के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ। वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव में चित्रकूट में कांग्रेस के प्रेम सिंह विजयी हुए थे। उनके निधन के कारण उपचुनाव कराया जा रहा है। कांग्रेस इस सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखना चाहती है।

अन्तिम दौर की मतगणना के बाद कांग्रेस प्रत्याशी नीलांशु चतुर्वेदी 14,135 मतों से विजयी घोषित किये गए।

Loading...

Check Also

आदित्य बिरला पब्लिक स्कूल के छात्रों ने फिर से लहराया परचम

अनुपूरक न्यूज एजेंसी, रेणुकूट। आदित्य बिड़ला पब्लिक स्कूल के कक्षा बारहवीं के छात्रों ने एक ...