Breaking News

कॉलिन मुनरो न्यूजीलैंड को टी-20 में भारत की बराबरी पर लाये , सीरीज 1-1 से बराबर

राजकोट । टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया । पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा हुए टीम इंडिया 20 ओवर में 156 रन ही बना पाई और न्यूजीलैंड के यह मैच 40 रनों से जीत लिया। सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। 

भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 65 रनों की पारी खेली जबकि एमएस धोनी ने भी 49 रन बनाए। लेकिन वे टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सके, न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट से सबसे ज्यादा 4  विकेट झटके।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट गंवा कर 196 रन बनाए और टीम इंडिया को जीत के लिए 197 रनों का लक्ष्य दिया। न्यूजीलैंड की तरफ से कॉलिन मुनरो (109 रन) ने शानदार शतक लगाया है, न्यूजीलैंड टीम को मुनरो और मार्टिन गुप्टिल ने बेहतरीन शुरुआत दी, दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 67 गेंद पर 105 रन जोड़ दिए।

न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन मुनरो ने तूफानी बैटिंग करते हुए शतक जड़ा है. मुनरो 58 गेंद पर 109 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी बैटिंग के दौरान मुनरो ने 7 चौके और 7 छक्के लगाए. उन्होंने अपने 100 रन 54 गेंद पर पूरे किए थे। ये मुनरो के टी-20 करियर का दूसरा शतक था, मुनरो एक ही साल में दो टी-20 शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, उन्होंने इसी साल अपना पहला शतक बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था।

Loading...

Check Also

मैं सावरकर नहीं गांधी हूं, गांधी माफ़ी नहीं मांगता : राहुल गाँधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : लोकसभा सदस्यता गवांने के बाद आज राहुल गाँधी ने संवाददाता ...