Breaking News

कुलदीप यादव मैन ऑफ़ द मैच, तीसरे दक्षिण अफ्रीका – भारत मैच के हीरो

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : कुलदीप यादव को टी-20 वर्ल्ड कप की टीम के लिए चयनकर्ताओं ने विचार नहीं किया लेकिन अपनी गेंदबाजी से उन्होंने दिखा दिया है कि उनका खेल अभी खत्म नहीं हुआ है और वो लगातार भारत की सीनियर टीम में आने के लिए कोशिश करते रहेंगे. इसका ताजा उदाहरण कुलदीप ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में दिया, जब उन्होंने केवल 18 रन देकर 4 विकेट लिए. कुलदीप की गेंदबाजी के कारण ही साउथ अफ्रीकी टीम केवल 99 रन पर आउट हो गई. कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

मैच में साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी की थी और केवल 99 रन ही बना सकी, 27.1 ओवर में पूरी साउथ अफ्रीकी टीम 99 रन पर पवेलियन में पहुंच गई. इसके बाद भारत ने 3 विकेट खोकर लक्ष्य को 20वें ओवर में हासिल कर लिया. जीत के साथ ही भारतीय टीम वनडे सीरीज 2-1 से जीतने में सफल रही.

 अपनी गेंदबाजी के दौरान कुलदीप ने कुछ ऐसी गेंदें भी फेंकी जिसका जवाब साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज के पास नहीं था. खासकर जिस अंदाज में एंडिले फेहलुकवेओ और नॉर्टजे को उन्होंने बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई . दोनों ही बल्लेबाज कुलदीप की मैजिक फिरकी का शिकार हो कर बोल्ड हुए. इन दो बल्लेबाजों के अलावा कुलदीप ने यानसेन और ब्योर्न फ़ोर्टुइन को भी आउट करने में सफलता हासिल की. मैच में कुलदीर के अलावा शाहबाज अहमद की भी फिरकी कमाल की रही, शाहबाज ने 2 विकेट लिए, वॉशिंगटन सुंदर के नाम भी 2 विकेट दर्ज रहे. साउथ अफ्रीका इस साल यह दूसरा सबसे कम स्कोर है. 

Loading...

Check Also

चार चरणों के चुनाव में भाजपा चारों खाने चित हो गयी है : अखिलेश यादव

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व ...