Breaking News

कपिल शर्मा इस साल ऑनलाइन सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली हस्तियों की सूची में शीर्ष पर

नई दिल्‍ली: सुरक्षा संबंधी सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनी मैकफी ने आज कहा कि अपने चुटकुलों और चुटीले अंदाज से देशवासियों को मंत्रमुग्ध कर शोहरत हासिल कर चुके कॉमेडियन कपिल शर्मा इस साल ऑनलाइन सबसे अधिक चर्चा में रहने वाली हस्तियों की सूची में शीर्ष पर हैं और साइबर अपराधी ठगी वाली वेबसाइटों पर लोगों को आकर्षित करने के लिए उनके नाम का उपयोग करते हैं.

 

मैकफी की वार्षिक सूची में शीर्ष पर भारतीय कॉमेडियन शर्मा और उनके बाद सलमान खान दूसरे नंबर पर और आमिर खान तीसरे नंबर पर है.  मैकफी ने कहा कि साइबर अपराधी भोले-भाले नेट उपयोगकर्ताओं को फर्जी वेबसाइटों पर खींच कर लाने के लिए सेलेब्रिटी संस्कृति के प्रति उपभोक्ताओं के आकर्षण का इस्तेमाल करते हैं. इन वेबसाइटों का उपयोग वायरस डालने तथा भोले-भाले नेट उपयोगकर्ताओं की निजी सूचनाएं , यहां तक कि निजी सूचनाएं चुराने के लिए करते हैं.

मैकफी ने अपनी ग्यारहवीं रिपोर्ट में पाया कि नेट पर कपिल शर्मा को ढूंढते हुए लोगों के ऐसी फर्जीवेबसाइट की गिरफ्त में पहुंच जाने की 9.58 फीसद संभावना होती है. सलमान खान और आमिर खान को ढूढते हुए ऐसी वेबसाइट पर पहुंच जाने की संभावना क्रमश: 9.03 और 8.89 फीसद होती है.

Loading...

Check Also

21 साल बाद भारत की Sargam Koushal के सिर पर सजा Mrs World का ताज

लास वेगास, यूनाइटेड स्टेट : भारतीय महिलाएं एक के बाद एक, देश से लेकर दुनियाभर ...