Breaking News

उ प्र में निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान ! राजस्व, पुलिस और नगर विकास में ट्रांसफर, नियुक्ति और प्रमोशन पर चुनाव के दौरान रोक

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों की तारीखों का ऐलान हो गया है। आज शुक्रवार को नगर निगम, नगर पालिका परिषद और नगर पंचायत चुनाव का बिगुल बजा है। ये चुनाव तीन चरणों में होंगे। पहला चरण 22 नवंबर, दूसरा 26 नवंबर और तीसरा 29 नवंबर को होगा। सूबे में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनने के बाद यह पहला चुनाव होगा।

एक दिसंबर को इसके आएंगे नतीजे जारी किए जाएंगे। शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में राज्य निर्वाचन आयुक्त एसके अग्रवाल ने कहा कि अधिसूचना जारी होने के साथ ही राजस्व, पुलिस और नगर विकास में ट्रांसफर, नियुक्ति और प्रमोशन पर चुनाव के दौरान रोक लगी रहेगी। निकाय चुनाव के वक्त लगाए गए कर्मचारियों का तबादला नहीं हो पाएगा। जिलाधिकारी और एसपी भी आयोग की इजाजत के बगैर जिले से बाहर नहीं जा सकेंगे।

राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक, चुनाव के समय संवेदनशील बूथों की बेव कास्टिंग कराई जाएगी। चुनाव में खर्च की रकम लखनऊ और कानपुर में 12.5 लाख से बढ़ाकर 25 लाख की गई है। जबकि यह राशि अन्य निगमों के लिए 20 लाख तय की गई है। पार्षद के लिए यह खर्च सीमा दो लाख रुपए की गई है, जो कि पहले एक लाख हुआ करती थी। 40 वॉर्ड तक वाली नगर पालिका में चेयरमैन छह लाख रुपए खर्च सकेंगे। जबकि 41 से ज्यादा वाली नगर पालिका में चेयरमैन आठ लाख रुपए खर्च कर पाएगा।

Loading...

Check Also

लोक निर्माण मंत्री ज़ितिन प्रसाद ने की विभागीय समीक्षा बैठक

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लोक निर्माण मंत्री ज़ितिन प्रसाद की अध्यक्षता में आज ...