Breaking News

आईसीएसएसआर फेलोशिप में बीबीएयू की शिवानी सिंह चयनित

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय, लखनऊ के मानव विकास और परिवार अध्ययन विभाग की शोध छात्रा शिवानी सिंह को आईसीएसएसआर स्पॉन्सर्ड पूर्णकालिक डॉक्टोरल फेलोशिप के लिए चयनित किया गया है।

वर्तमान में शिवानी सिंह विश्वविद्यालय से “आश्रय गृहों में रहने वाले किशोरों में जीवन कौशल वर्धन” विषय पर अपना शोध कार्य पर्यवेक्षक डॉ. शालिनी अग्रवाल के निर्देशन में कर रही हैं । शिवानी ने बीएससी एसवीएम कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय, गोरखपुर एवं एमएससी की पढ़ाई बीबीएयू, लखनऊ से पूर्ण की हैं, इन दोनों ही उपाधियों में स्वर्ण पदक विजेता रही हैं। साथ ही अब तक 05 बार नेट की परीक्षा उत्तीर्ण कर चुकी हैं।
पूर्व से ही शिवानी के द्वारा बाल विकास, मानसिक स्वास्थ्य, शिक्षा एवं जीवन कौशल में सम्बंधित क्षेत्र में कार्य किया जा रहा है। उनका कहना है कि इस उपलब्धि की श्रेय माता-पिता, शिक्षकों एवं सहपाठियों को जाता है जिनके निरन्तर सहयोग एवं मार्गदर्शन से ही यह फेलोशिप संभव हो सकी है।
इस फेलोशिप के लिए शिवानी के पिता डॉ. अशोक कुमार सिंह, प्रोफेसर, समाजशास्त्र विभाग, माता शकुंतला सिंह, विश्वविद्यालय की प्रो. सुनीता मिश्रा, प्रो. यू.वी. किरण, डॉ कनक मिश्रा, डॉ. अनुपमा कौशिक, डॉ. प्रीति सिंह, डॉ. नीतू सिंह सहित अन्य शोधकर्ताओं ने बधाई दी।

Loading...

Check Also

भारत के पहले साइबर प्रधानमंत्री थे अटल बिहारी वाजपेयी

मनीष खेमका : चुनाव प्रचार में आज फ़ेसबुक-ट्विटर जैसे सोशल मीडिया का इस्तेमाल आम बात ...