Breaking News

अखिलेश ने दरोगा भर्ती पर उठाया बड़ा सवाल, सीएम योगी को लिखा पत्र, जांच की उठाई मांग

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी में हुई दरोगा भर्ती की जांच कराने की मांग समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी से की है। उन्होंने पत्र लिखकर इस भर्ती में हुई गड़बड़ियों का ब्यौरा देते हुए जल्द जांच की मांग की है।

मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में अखिलेश यादव ने मांग की है कि 2021 की दरोगा भर्ती प्रक्रिया की उच्चस्तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने सवाल किया है कि छह राज्यों में ब्लैक लिस्ट फर्म एनएसईआईटी को भर्ती परीक्षा कराने का टेंडर क्यों दिया गया?

अखिलेश ने लिखा है यही कम्पनी 2017 उत्तर प्रदेश दरोगा भर्ती में भी गड़बड़ी कर चुकी है। परीक्षा के दौरान अभ्यर्थी व सेन्टर मालिक पकड़े गए। एसटीएफ ने जिन सेंटरों को बैन किया। उन्हें ही दोबारा परीक्षा केंद्र कैसे बना दिया गया?

पत्र में आरोप लगाया गया है कि दो माह पहले पीईटी परीक्षा में जिन अभ्यर्थियों के 100 में से महज 15, 20, 35 नंबर थे। उन अभ्यर्थियों ने दो माह बाद होने वाली दरोगा भर्ती परीक्षा में 160, 154, 153, 150 तक सही प्रश्न हल किए।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जिक्र किया है कि तमाम अभ्यार्थियों के साथ जातिगत गड़बड़ी भी की गई है। अनुसूचित जाति के अभ्यर्थियों की लिस्ट में कई पिछड़ी व सामान्य जाति के अभ्यर्थी शामिल किए गए हैं।

Loading...

Check Also

मोदी के कार्यकाल में प्रवासी भारतीयों के सम्मान में हुआ है इजाफा: सतीश महाना

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष सतीश महाना ने डेनमार्क की राजधानी कोपेन हेगेन ...