Breaking News

WhatsApp ला रहा है नया फीचर, Video Call के दौरान दिखेगा अवतार !

नई दिल्ली। व्हाट्सएप (WhatsApp) अब एक बार फिर कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जिससे वीडियो कॉलिंग करने का तरीका ही बदल जाएगा। साथ ही कंपनी कई और फीचर्स पर भी काम कर रही है। व्हाट्सएप फीचर ट्रैकर वेबसाइट WABetaInfo की लेटेस्ट रिपोर्ट की मानें तो मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप एक अवतार पर काम कर रहा है जिसका इस्तेमाल यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अपने फेस की जगह कर पाएंगे। जी हाँ, यूजर्स वीडियो कॉलिंग के दौरान इस फीचर में वर्चुअल अवतार (WhatsApp Video Call Avatar) दिखा पाएंगे।

इस फीचर में यूजर्स खुद को एक कार्टून की तरह दिखा पाएंगे। हालांकि यह फीचर ऐपल iPhone में पहले से ही मिलता है। यह वर्चुअल अवतार आपके एक्सप्रेशन के हिसाब से काम करता है।

रिपोर्ट्स की मानें तो यूजर्स को वीडियो कॉल के पास इस अवतार फीचर को दिखाया जाएगा। जी हाँ, जब फीचर को रोल आउट किया जाएगा, तो वीडियो कॉल पेज के भीतर इंस्टेंट अवतार पर स्विच करने का एक नया ऑप्शन होगा जैसा कि रिपोर्ट द्वारा शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में देखा गया है। चूंकि यह फीचर अभी डेवलपिंग मोड में है, इसलिए अभी के लिए Switch To Avatar पर टैप करने में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इसलिए अभी इस फीचर के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। सबसे पहले बीटा में टेस्ट किया जाएगा और इसके बाद स्टेबल वर्जन पेश किया जाएगा। इतना ही यूजर्स अपने अवतार को किसी चैट में या ग्रुप में भी भेज सकते है। इसके लिए यूजर्स को एक अलग से Avatar Editor टूल दिया जाएगा, जहां वह अवतार को कस्टमाइज करके अपने जैसा बना सकेंगे।

WhatsApp कई और फीचर्स पर भी काम कर रहा है जिसमें एक Blur टूल है। इसे एंड्रॉइड बीटा वर्जन में जोड़ा गया था और यह ड्राइंग टूल को डेस्कटॉप ऐप में भी जोड़ने की योजना बना रहा है। मीडिया एडिटर में इमेज के एक हिस्से को ब्लर करने का ऑप्शन होगा।

Loading...

Check Also

Airtel, Jio और Vi के रिचार्ज प्लान होंगे महंगे, जानें कितनी बढ़ जाएगी कीमत

नई दिल्ली। टेलिकॉम कंपनियां ग्राहकों पर महंगे रिचार्ज प्लान का बोझ डाल सकती हैं। रिलायंस जियो ...