Breaking News

WhatsApp ने जारी किया नया अपडेट, iPhone यूज़र्स को मिलेंगे ये फीचर्स

WhatsApp ने iPhone यूज़र्स के लिए एक नया बीटा अपडेट को जारी किया है और यह कॉन्टेक्ट शॉर्टकट फीचर में सुधार लाता है। यह कुछ सामान्य बग फिक्स और वॉइस ओवर सुधार भी लाता है। व्हाट्सऐप चैट के अंदर बबल कलर को भी एक अलग ग्रीन शेड में बदल दिया गया है।

आईफोन के लिए व्हाट्सऐप बीटा का यह अपडेट भविष्य में मिलने वाले फीचर्स के संकेत भी देता है। Facebook के स्वामित्व वाले ऐप पिछले कुछ समय से iPhone के शेयर शीट मेन्यू में कॉन्टेक्ट शॉर्टकट दिखाने के फीचर पर काम कर रहा है। यह पिछले अपडेट में भी सामने आया था और अब लेटेस्ट बीटा अपडेट इसे अधिक यूज़र्स तक लेकर जाता है।

लोकप्रिय WhatsApp फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने आईफोन के लिए व्हाट्सऐप v2.20.80.22 बीटा के साथ आने वाली सभी नए फीचर्स को प्रकाशित किया है। इस अपडेट के बाद अब पहले से अधिक यूज़र्स आईओएस शेयर शीट में कॉन्टेक्ट शॉर्टकट देख सकते हैं।

ट्रैकर का कहना है कि यह फीचर iOS 13.6 बीटा पर यूज़र्स के लिए काम करेगा। जब भी आप iPhone की शेयर शीट का उपयोग करके कुछ साझा करने का प्रयास करेंगे तो यह फीचर आपको उन ग्रुप और एकल कॉन्टेक्ट का एक छोटा कॉन्टेक्ट बबल दिखाएगा, जिन्हें आप अकसर मैसेज भेजा करते हैं।

इसे पिछले महीने iPhone के लिए WhatsApp v2.20.70.19 Beta में पहली बार देखा गया था, जिसमें यह केवल कुछ ही यूज़र्स को अनुभव करने को मिला था। लेकिन अब, iPhone के लिए इस नए व्हाट्सऐप 2.20.80.22 बीटा अपडेट के साथ इसे और अधिक यूज़र्स अनुभव कर सकेंगे। बता दें कि Android यूज़र्स के लिए यह फीचर लंबे समय से उपलब्ध है।

ट्रैकर यह भी देखता है कि कि नए बीटा शेयर शीट में व्हाट्सऐप कॉन्टेक्ट शॉर्टकट आइकॉन को भी सिंक करता है। यदि कोई कॉन्टेक्ट उसकी प्रोफाइल पिक्चर को बदलता है, तो यूज़र्स को उनके ऐप की शेयर शीट में यह बदलाव देखने को मिलेगा।

इसके अलावा, WhatsApp v2.20.70.22 beta वॉयस ओवर के लिए बेहतर सपोर्ट भी जोड़ा गया है, विशेष रूप से जब आप एक चैट को आर्काइव और अनआर्काइव करते हैं।

अंत में, लेटेस्ट अपडेट पुराने हरे रंग के बबल कलर को नए ग्रीन शेड के साथ बदल देता है। अंतर सूक्ष्म है, लेकिन ध्यान से देखने में नज़र आता है। ट्रैकर का कहना है कि अपडेट कुछ सामान्य बग यानी समस्याओं को भी ठीक करता है।

Loading...

Check Also

बेहतर प्राइवेसी के लिए मैसेंजर के लिए ऐप लॉक लेकर आया फेसबुक

फेसबुक की तरफ से मैसेंजर में ऐप लॉक नामक एक ऐसे फीचर की पेशकश की ...