Breaking News

Truecaller का यह फीचर बताएगा कोई क्यों कर रहा है कॉल, नया फीचर किया पेश

कॉलर आईडी बताने वाले मशहूर ऐप Truecaller ने अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए फीचर्स लॉन्च किए हैं। असल में ये ऐप आपको उन यूजर्स की जानकारी देता है। जिनका नाम आपके फोन में सेव नहीं होता है।

अब ऐप ने ऐसे फीचर रोल आउट किए हैं। जिनसे आपको ये पता चल जाएगा कि सामने वाला व्यक्ति आपको क्यों कॉल कर रहा है। Truecaller ग्लोबली अपने यूजर्स के लिए के लिए कॉल रीज़न, शेड्यूल एसएमएस और एसएमएस ट्रांसलेशन सुविधाएँ पेश की हैं।

अभी सभी यूजर्स को ये फीचर्स नहीं मिल रहे हैं। इनमें से एक फीचर एंड्रॉएड और आईओएस दोनों के लिए है लेकिन दो फीचर एंड्रॉइड-एक्सक्लूसिव हैं।

इससे पहले की आप बहुत ज्यादा उत्सुक हो जाएं आपको बता दें कि कॉल रीजन बताने वाला फीचर जल्द ही एंड्रॉएड स्मार्टफोन के लिए लॉन्च किया जाएगा और आईओएस यूजर्स को अगले साल तक इसके लिए इंतजार करना पड़ सकता है।

दूसरी ओर श्ड्यूल एसएमएस फीचर और एसएमएस ट्रांसलेट फीचर अभी सिर्फ एंड्रॉएड यूजर्स के लिए ही सीमित हैं। आईओएस यूजर्स के लिए ये कब उपलब्ध होंगे इसके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं मिली है।

इस फीचर से आपको ये जानने में मदद मिलेगी कि सामने वाला व्यक्ति आपको कॉल क्यों कर रहा है। ये फीचर आपको ये जानने में सक्षम बनाता है कि कोई आपको किस कारण से कॉल कर रहा है। ये इनकमिंग कॉल बिजनस, पर्सनल या जरूरी हो सकते हैं। इसके पीछे विचार यह है कि प्रत्येक कॉल को इसके लायक बनाया जाए और उपयोगकर्ताओं को अवांछित मार्केटिंग रोबो कॉल से बचाया जाए।

शेड्यूल एसएमएस सुविधा आपको किसी भी ईवेंट, मीटिंग, या उस चीज़ के लिए किसी अन्य चीज़ की याद दिलाने का संदेश दे सकती है। इसके अलावा, एसएमएस ट्रांसलेट फीचर, जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है, इसमें ऐप को छोड़े बिना सीधे Truecaller संदेशों के कंटेंट का अनुवाद करता है। यह सुविधा एसएमएस और त्वरित संदेश (आईएम) दोनों पर काम करती है। Truecaller सभी उपयोगकर्ताओं के लिए इन सुविधाओं को मुफ्त में जारी कर रहा है।

Loading...

Check Also

व्हाट्सएप में आ रहा Read Later फीचर, इस तरह करेगा काम

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप पर जल्द ही एक नया फीचर आने जा रहा है जिसका ...