Breaking News

Russia-Ukraine War : युद्ध में अब तक 339 यूक्रेनी बच्चों की मौत, 611 घायल

कीव। 24 फरवरी को रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला किया था। तब से लेकर अब तक कम से कम यूक्रेन में 339 बच्चे मारे जा चुके हैं। इसकी जानकारी अभियोजक जनरल कार्यालय ने दी। कार्यालय ने शनिवार को एक बयान में कहा, “किशोर अभियोजकों की आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 339 बच्चों की मौत हुई है जबकि 611 घायल हुए हैं। यह आंकड़े अभी फाइनल नहीं है, क्योंकि अभी कई स्थानों और अस्थायी रूप से कब्जे वाले और मुक्त क्षेत्रों पर जांच की जा रही है।”

अभियोजक के जनरल कार्यालय के अनुसार, डोनेट्स्क में 335 बच्चे घायल हुए, इसके बाद खार्किव में 179, कीव में 116, चेर्निहाइव में 68, लुहान्स्क में 55, खेरसॉन में 52, मायकोलिव में 48, जापोरिज्जिया में 31 और सुमी में 17 बच्चे घायल हुए हैं।इनके अलावा, रूसी सशस्त्र बलों द्वारा बमबारी और गोलाबारी से अब तक 2,061 शैक्षणिक संस्थानों को नुकसान पहुंचा है, जिनमें से 213 पूरी तरह से नष्ट हो गए हैं।

जी-7 सम्मेलन के बीच रुस ने कीव पर की बमबारी
वैश्विक नेताओं के जी-7 सम्मेलन में यूक्रेन युद्ध सहित मुद्दों पर चर्चा करने के बीच रुस ने रविवार को यूक्रेन की राजधानी कीव पर चार क्रूज मिसाइलें दागी। गार्जियन के अनुसार कम से कम एक मिसाइल राजधानी के शेवचेनकिव्स्की जिले में एक आवासीय इमारत के निचले माले से टकराई। इसी क्षेत्र पर लगभग दो महीने पहले 28 अप्रैल को संयुक्त राष्ट्र के महासचिव के राजधानी दौरे के दौरान भी हमला हुआ था। शहर के मेयर विटाली क्लिट्स्को ने एक टेलीग्राम संदेश में कहा कि एम्बुलेंस दल और बचाव दल मौके पर भेज दिये गए है। इस बीच दो इमारतों में रहने वाले लोगों को बचाव कर निकाला जा रहा है।

Loading...

Check Also

श्रीलंका में बवाल, राष्ट्रपति फरार, PM विक्रमसिंघे का इस्तीफा

कोलंबो। श्रीलंका का आर्थिक और राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। सरकार ने एहतियात बरतते ...