Breaking News

Paytm मॉल ने हटाए 85 हजार विक्रेता, जानिए क्यों?

पेटीएम ईकॉमर्स प्रा. लि. अपने नए ब्रांड प्लेटफॉर्म पेटीएम मॉल पर गुणवत्ता नियंत्रण की कवायद कर रही है। इसके तहत करीब 85,000 विक्रेताओं को अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से हटा दिया है।कंपनी ने विक्रेताओं के लिए ब्रांड प्राधिकरण पत्र देना अनिवार्य बना दिया है। कंपनी ने कहा, ‘विक्रेताओं की सख्त गुणवत्ता और सेवा ऑडिट की जाएगी, जिसके तहत ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपने उत्पादों को बेचने वाले विक्रेताओं को पंजीकरण संख्या, प्रतिष्ठान की लोकेशन, दुकान की फोटो और जी.एस.टी.एन. आदि मुहैया कराना होगा। इन मानदंडों से धोखाधड़ी और प्लेटफॉर्म पर ग्राहकों के खराब अनुभव की आशंका दूर होगी।’

85000 से ज्यादा विक्रेताओं को हटाया
नए दिशानिर्देशों के मुताबिक पेटीएम ने अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से वैसे 85,000 से ज्यादा विक्रेताओं और उनके उत्पादों को हटा दिया है, जो पेटीएम मॉल की गुणवत्ता मानकों को पूरा नहीं कर रहे थे। इसके साथ ही संशोधित मानकों के तहत पेटीएम मॉल ब्रांडों और दुकानदारों के लिए अपने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर बेचे जाने वाले सामान की वापसी, उसे बदलने तथा रिफंड नीति भी तय करेगी। प्लेटफॉर्म ब्रांडों और दुकानों को अपने नेटवर्क के लॉजिस्टिक्स साझेदारों के माध्यम से संपूर्ण लॉजिस्टिक सहायता मुहैया कराएगी।

दुकानों को QR कोड मुहैया कराएगी कंपनी
कंपनी दुकानों को पेटीएम मॉल क्यूआर कोड समाधान भी मुहैया कराएगी, जिससे ग्राहक उसे स्कैन कर उत्पादों का त्वरित ऑर्डर दे सकेंगे। कंपनी बैक एंड तकनीक, कारोबार विकास और विपणन सहित विभिन्न क्षेत्रों में करीब 2,000 लोगों को नियुक्त करने की भी तैयारी की है। कंपनी ने हाल ही में अपने साझेदार फर्म से परिचालन के विस्तार के लिए करीब 800 कर्मचारियों को नियुक्त किया है।

Loading...

Check Also

Instagram पर बनना चाहते हैं स्टार तो करें इन टिप्स का इस्तेमाल, तेजी से बढ़ेंगे फॉलोअर्स, व्यूज और लाइक्स!

लखनऊ। इन दिनों Instagram पर रील्स का ट्रेंड काफी ज्यादा चल रहा है। हर कोई ...