Breaking News

IND vs SL LIVE: श्रीलंका का सात विकेट गिरे, करुणारत्ने का शतक

श्रीलंका को एक और झटका, दिलरुवान परेरा (4) को भी रवींद्र जडेजा ने आउट किया, स्‍कोर 321/7

कोलंबो : कुशल मेंडिस (110) और दिमुथ करुणारत्ने (नाबाद 92) की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने भारत के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को फॉलोऑन खेलते हुए खुद को संभाल लिया है. श्रीलंका ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में दो विकेट खोकर 209 रन बना लिए हैं. वह हालांकि भारत से अभी भी 230 रन पीछे है जबकि उसके अभी आठ विकेट बाकी हैं. भारत द्वारा पहली पारी नौ विकेट पर 622 रनों पर घोषित करने के बाद श्रीलंका की टीम अपनी पहली पारी में 183 रनों पर ही ढेर हो गई और फॉलोऑन नहीं बचा पाई. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका को फॉलोऑन के लिए आमंत्रित किया.

दूसरी तरफ से जडेजा ने ओवर किया. इस ओवर में उन्हे पिच से अच्छा खासा उछाल और टर्न मिला. एक और मेडन ओवर. शमी का पहला ओवर काफी शानदार रहा. इस ओवर में उन्हें अच्छी स्विंग के साथ उछाल भी मिला. दोनों ही टीम के खिलाड़ी मैदान में उतर चुके हैं. पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी हो रही है.

दूसरी पारी में श्रीलंका ने सात के कुल योग पर भी अपना पहला विकेट उपुल थरंगा (2) के रुप में खो दिया. उन्हें उमेश यादव ने अपना शिकार बनाया, लेकिन इसके बाद करुणारत्ने और मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 191 रनों की साझेदारी करते हुए अपनी टीम को संभाल लिया.

मेंडिस शतक पूरा करने के बाद ज्यादा देर टिक नहीं सके और हार्दिक पांड्या ने उनको पवेलियन लौटा दिया. उन्होंने 135 गेंदों की अपनी पारी में 17 चौके लगाए.

इसके बाद करुणारत्ने और मेलिंडा पुष्पकुमारा (नाबाद 2) ने श्रीलंका को तीसरा झटका नहीं लगने दिया. करुणारत्ने ने अभी तक 200 गेंदें खेली हैं और 12 चौके लगाए हैं.

इसस पहले, श्रीलंका ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक दो विकेट पर 50 रन बनाए थे. कुशल मेंडिस 16 और दिनेश चांडीमल 8 रनों पर नाबाद लौटे थे. मेंडिस (24) को तीसरे दिन उमेश यादव ने 64 के कुल योग पर चलता किया जबकि चांडीमल (10) को रवींद्र जडेजा ने 60 के कुल योग पर पवेलियन की राह दिखाई.

इसके बाद श्रीलंका ने लगातार अंतराल पर कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (26), निरोशन डिकवेला (51), धनंजय सिल्वा (0), दिलरुवान परेरा (25) रंगना हेराथ (2) और नुवान प्रदीप (0) के विकेट गंवाए. पुष्पकुमार 15 रनों पर नाबाद लौटे.

डिकवेला ने अपनी 48 गेंदों की आकर्षक पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया. भारत की ओर से अश्विन ने पांच विकेट लिए. उनके अलावा मोहम्मद समी और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए जबकि उमेश को एक सफलता मिली.

भारत ने श्रीलंका को फॉलोऑन देने का फैसला किया और लगा रहा था कि वह दूसरी पारी में भी मेजबानों को आसानी से पटक लेगा और दिन का अंत तक जीत के करीब होगा. लेकिन मेंडिस और करुणारत्ने ने भारतीय गेंदबाजों का अच्छा सामना किया और श्रीलंका को अभी भी मैच में बनाए रखा है. हालांकि श्रीलंका को अभी मैच बचाने के लिए काफी मेहनत करनी है.

भारत के लिए पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा (133), अजिंक्य रहाणे (132), रवींद्र जडेजा (नाबाद 70), रिद्धिमान साहा (67), लोकेश राहुल (57), रवीचंद्रन अश्विन (54) ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए उसे विशाल स्कोर प्रदान किया था.

Loading...

Check Also

“BJP पहले डर फैलाती है, फिर इसे हिंसा में बदल देती है” : राहुल गाँधी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बोदरली – बुरहानपुर : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई वाली ...