Breaking News

DTU फाइनल ईयर के छात्र ऑनलाइन परीक्षा के विरोध में उतरे

अशाेेेक यादव, लखनऊ। दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के अंतिम सत्र के छात्रों के लिए जुलाई के तीसरे सप्ताह से ऑनलाइन परीक्षाएं प्रस्तावित हैं, लेकिन छात्र ऑनलाइन परीक्षा के खिलाफ मुखर हो गए हैं।

इस संबंध में छात्रों ने चेंज डॉट ओआरजी में ऑनलाइन पीटिशन दाखिल की है, वहीं दिल्ली सरकार और कुलपति को पत्र लिखकर परीक्षा रद्द करने की मांग की है।

छात्रों का कहना है कि कोरोना से बचाव के मद्देनजर सभी छात्र वापस घर लौट चुके हैं, ऐसे में न उनके पास किताबे हैं और न ही उनका पाठ्यक्रम पूरा हो पाया है। कई छात्र ऐसे क्षेत्रों से आते हैं, जहां मोबाइल नेटवर्क की समस्या है।

इस वजह से भी कई छात्र ऑनलाइन परीक्षा में शामिल नहीं हो सकते हैं। वहीं, कई छात्र पुस्तकालय की पाठ्य सामग्री पर निर्भर हैं। फिलहाल वापस लौटना भी संभव नहीं है। ऐसे में ऑनलाइन परीक्षा में शामिल होना मुमकिन नहीं है।

छात्रों ने पत्र में लिखा कि कुछ दिन पूर्व ही मानव संसाधन विकास मंत्री ने परीक्षाएं रद्द कर आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर मूल्यांकन करने की बात कही थी, लेकिन विवि ने इसके बाद परीक्षा के लिए निर्देश जारी किया है। बेहतर है कि मिड टर्म या आंतरिक परीक्षाओं के आधार पर मूल्यांकन कर परीक्षा परिणाम जारी किया जाए।

Loading...

Check Also

एसबीआई ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर के पद पर निकाली बंपर भर्तियां

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सर्किल बेस्ड ऑफिसर  के पद पर बंपर भर्तियां निकाली हैं। ...