Breaking News

CM योगी ने PAC रिक्रूट आरक्षियों के ‘दीक्षांत परेड समारोह-2022’ में लिया हिस्सा, देखिए क्या बोले ?

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के रिजर्व पुलिस लाइन में पी.ए.सी. रिक्रूट आरक्षियों के ‘दीक्षांत परेड समारोह-2022’ में हिस्सा लिया।

इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि एक शरारत के तौर पर उत्तर प्रदेश PAC बल को समाप्त करने की जो साजिशें हो रही थीं इसके बाद 54 कंपनियों को समाप्त कर दी गई थीं।

आज जब मैं परेड देख रहा था तो मुझे एहसास हुआ कि उत्तर प्रदेश की सुरक्षा में सेंध लगाने की कितनी बड़ी साजिश थी।

होनहार जवानों को पुलिस बल का हिस्सा बनने से रोकने के लिए कैसे उन कंपनियों को समाप्त करते हुए इन नौजवानों को प्रदेश और देश की सेवा से वंचित करने का प्रयास किया गया था।

सीएम योगी ने कहा कि आज प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे पीएसी आरक्षियों के दीक्षांत परेड के अवसर पर इस शानदार परेड को देखकर मुझे अत्यंत प्रसन्नता की अनुभूति हुई है। पीएसी रिक्रूट आरक्षियों को उनके सफलतम प्रशिक्षण के लिए मैं हृदय से बधाई देता हूँ। वर्ष 2017 में नई सरकार के गठन के समय भारी संख्या में पुलिस और पीएसी के पद भर्ती के लिए लंबित पड़े हुए थे।

सीएम योगी ने कहा कि विगत पांच वर्षों में एक लाख 62 हजार से अधिक पुलिस आरक्षियों की सफलतापूर्वक भर्ती व प्रशिक्षण को आगे बढ़ाया गया। 06 माह के अपने सफलतम प्रशिक्षण के कारण आज प्रदेश के 87 केंद्रों में यह दीक्षांत परेड का आयोजन किया जा रहा है।

सीएम योगी ने कहा कि मैं इस अवसर पर उत्तर प्रदेश पुलिस बल का हिस्सा बनने के लिए इन सभी बहादुर जवानों का हृदय से स्वागत करता हूँ, इनके मंगलमय भविष्य की कामना करता हूँ।

सीएम योगी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश का युवा बड़े गौरव के साथ कह सकता है कि मैं भारत के हृदय स्थल उत्तर प्रदेश का निवासी हूँ। बेहतरीन कानून व्यवस्था के माध्यम अपनी छवि को परिवर्तित करने का जो कार्य उत्तर प्रदेश ने किया है, आज उसकी सर्वत्र सराहना होती है।

सीएम योगी ने कहा कि बेहतरीन कानून व्यवस्था का परिणाम है प्रदेश में बेहतरीन निवेश। प्रदेश में इसके माध्यम से रोजगार सृजन की जो अनंत संभावनाएं विकसित हुई, उत्तर प्रदेश में हर एक तबके के मन में सुरक्षा का जो भाव पैदा हुआ वह आज देखते बनता है।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...