Breaking News

CM योगी ने अखिलेश को दिया अब तक का सबसे तगड़ा झटका

लखनऊ। यूपी में योगी सरकार आने के बाद पिछली सरकार यानी अखिलेश सरकार के कई कामों की जांच शुरू हो चुकी है. जिसके बाद कई मामलों में पूर्व सीएम अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ती नज़र आ रही हैं. इन सब के बीच योगी सरकार ने अखिलेश को एक और बड़ा झटका दिया है. दरअसल, योगी सरकार ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के काफिले में शामिल 3-3 स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को वापस लेने का निर्णय लिया है. दरअसल, एसयूवी की मांग अधिक होने की वजह से यह फैसला लिया गया है.

वर्तमान में पूर्व मंत्री की हैसियत से इन दोनों नेताओं के काफिले में वन प्लस फाइव एसयूवी है.

राज्य संपत्ति अधिकारी योगेश शुक्ला ने बताया कि अखिलेश और मुलायम के काफिले में तीन-तीन एसयूवी अधिक थी. ये गाड़ियां पूर्व मुख्यमंत्री के काफिले में एस्कॉर्ट के रूप में चलती हैं. मुख्य गाड़ी जिनमें अखिलेश और मुलायम चलते हैं, उसमें कोई परिवर्तन नहीं किया गया है. जो एसयूवी उनके काफिले से ली जा रही है, उनके स्थान पर एम्बेसडर गाड़ियां दी जाएंगी.

शुक्ला ने बताया कि अब सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों के काफिले में एक सामान गाड़ियां रहेंगी. इनमें वन प्लस टू एसयूवी और तीन एम्बेसडर होगी.

सूत्रों की मानें तो मुलायम और काफिले से हटाकर इन एसयूवी को राजनाथ सिंह और मायावती के काफिले में शामिल किया जाएगा. हालांकि राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारी का कहना है कि एसयूवी की डिमांड ज्यादा है और विभाग के पास एसयूवी कम है. लिहाजा ये कटौती करनी पड़ रही है.

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...