Breaking News

वॉट्सऐप यूजर्स हो जाएं सावधान! आ गया है नया स्कैम

गर आप भी इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप को यूज करते हैं तो जाएं सावधान। दरअसल दुनियाभर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ये मेसेजिंग ऐप अब स्कैमर्स और हैकर्स का नया टारगेट बन गया है। ये नया वॉट्सऐप घोटाला एक OTP स्कैम से जुड़ा है। वॉट्सऐप से जुड़ा ऐसा केस वैसे तो पिछली साल भी देखा गया था, और अब यह फिर से सामने आया है।

नए स्कैम में एक OTP के जरिए आपका वॉट्सऐप अकाउंट हैक किया जा सकता है। हैक करने के लिए हैकर आपको किसी Unknown नंबर से या किसी दोस्त के नंबर से वॉट्सऐप पर एक मैसेज भेजेगा। फिर हैकर आपसे कहेगा कि कुछ इमर्जेंसी है।

उसका वॉट्सऐप अकाउंट लॉक हो गया है और उसके मोबाइल नंबर पर OTP नहीं आ रहा है। ऐसे में आपको लगेगा की आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार मुश्किल में है और आप उसकी मदद कर दें। अब आपके नंबर पर एक OTP आएगा जिसे हैकर अपने साथ शेयर करने के लिए कहेगा।

OTP शेयर करते ही आपका वॉट्सऐप अकाउंट आपके डिवाइस से लॉग आउट हो जाएगा। साथ ही ऐप पर मैसेज मिलेगा कि आप अपने डिवाइस पर अकाउंट से लॉग आउट हो गए हैं और किसी दूसरे डिवाइस पर आपके नंबर से वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है।

नए स्कैम में एक OTP के जरिए आपका वॉट्सऐप अकाउंट हैक किया जा सकता है। हैक करने के लिए हैकर आपको किसी Unknown नंबर से या किसी दोस्त के नंबर से वॉट्सऐप पर एक मैसेज भेजेगा। फिर हैकर आपसे कहेगा कि कुछ इमर्जेंसी है। उसका वॉट्सऐप अकाउंट लॉक हो गया है और उसके मोबाइल नंबर पर OTP नहीं आ रहा है।

ऐसे में आपको लगेगा की आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार मुश्किल में है और आप उसकी मदद कर दें। अब आपके नंबर पर एक OTP आएगा जिसे हैकर अपने साथ शेयर करने के लिए कहेगा। OTP शेयर करते ही आपका वॉट्सऐप अकाउंट आपके डिवाइस से लॉग आउट हो जाएगा। साथ ही ऐप पर मैसेज मिलेगा कि आप अपने डिवाइस पर अकाउंट से लॉग आउट हो गए हैं और किसी दूसरे डिवाइस पर आपके नंबर से वॉट्सऐप का इस्तेमाल किया जा रहा है।

Loading...

Check Also

Google Messages ऐप में आया नया फीचर, अब मैसेज भी कीजिए शेड्यूल

लखनऊ। अब आप ईमेल की तरह मैसेज भी शेड्यूल कर सकेंगे। गूगल अपने मैसेजिंग ऐप ...