Breaking News

400 गाड़ियों के काफिले के साथ कोर्ट के लिए निकले राम रहीम

चंडीगढ़: डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर दो महिलाओं से कथित रूप से बलात्कार के आरोप में आज पंचकुला की विशेष सीबीआई अदालत अपना फैसला सुनाएगी. पंचकुला में डेरा प्रमुख के समर्थक बड़ी संख्या में पहुंच चुके हैं, हालांकि यहां हालात फिलहाल शांतिपूर्ण बने हुए हैं. वहीं सिरसा में कर्फ़्यू लगा दिया गया है, जहां डेरा का मुख्यालय है. गुरमीत राम रहीम पंचकूला कोर्ट के लिए करीब 400 गाड़ियों के काफिले के साथ निकल चुके हैं. हरियाणा और पंजाब हाई अलर्ट पर हैं. इस मामले पर करीब 2.30 बजे फैसला आ सकता है.

 

हटने की अपील के बावजूद डटे हैं समर्थक
डेरा प्रमुख ने वीडियो मैसेज के जरिए अपने समर्थकों को शांति बनाए रखने की अपील की और घर लौट जाने को कहा. हाइकोर्ट ने भी हरियाणा के डीजीपी को समर्थकों को हटाने का निर्देश दिया है. बावजूद उसके राम रहीम के समर्थक डटे हुए हैं. सिरसा में डेरा के करीब 50 हजार अनुनायी मौजूद हैं.

डीजीपी ने कहा- फिलहाल हालात काबू में
हरियाणा के डीजीपी बीएस संधु का कहना है फिलहाल हालात काबू में हैं. पुलिस के अलावा पंचकुला में केंद्रीय सुरक्षाबलों को भी तैनात कर दिया गया है, क्योंकि राम रहीम के समर्थकों में बड़ी संख्या में महिलाएं, बुज़ुर्ग, बच्चे भी हैं, ऐसे में महिला पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है.

पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट 72 घंटे के लिए बंद
इस बीच हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में मोबाइल इंटरनेट 72 घंटे के लिए बंद हैं. पंजाब जाने वाली 22, हरियाणा जानेवाली 7 ट्रेनें रद्द हो गई हैं, जबकि पंचकुला के लिए बस भी प्रभावित है. फैसले को देखते हुए पंजाब और हरियाणा के सभी स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ़्तर बंद हैं.

Loading...

Check Also

मैनपुरी लोकसभा तथा खतौली एवं रामपुर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के उप निर्वाचन हेतु कल सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रदेश में 21-मैनपुरी लोकसभा तथा 15-खतौली एवं 37-रामपुर विधान ...