Breaking News

3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले में टीवी चैनल मालिक बीएन तिवारी गिरफ्तार, 50 हजार का थी इनामी

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी एसटीएफ ने लगभग 3500 करोड़ के बाइक बोट घोटाले का एक और अहम अभियुक्त और 50 हज़ार का इनामी बीएन तिवारी को गिरफ्तार कर लिया है। इस घोटाले की जांच ईओडब्ल्यू कर रहा था। बीएन तिवारी एक निजी न्यूज़ चैनल का मालिक भी है।

आपको बता दें कि बाइक बोट घोटाला नोएडा का सबसे बड़ा घोटाला है, जिसके शिकार हुए लोगों की संख्या आठ लाख से भी अधिक आंकी जा रही है। इस घोटाले को 42 हजार करोड़ से अधिक का आंका जाता है। इस मामले की जांच भी अनेक एजेंसियों द्वारा की जा रही है। नोएडा क्राइम ब्रांच भी इस मामले से जुड़े 12 मुकदमों की जांच कर रही है।

बाइक बोट घोटाले में आरोपियों की संख्या भले ही 100 के पार पहुंच गई हो लेकिन जांच एजेंसियों द्वारा अभी तक सिर्फ 23 आरोपियों को ही गिरफ्तार किया जा सका है। फरवरी 2020 से इस प्रकरण की जांच में जुटी ईओडब्ल्यू ने सबसे अधिक 11 आरोपियों की गिरफ्तारी की है। जांच एजेंसियों को अब संजय भाटी की पत्नी दीप्ती बहल और बिजेंद्र हुड्डा, लोकेंद्र और भूदेव की सबसे अधिक तलाश है, जिन्हें घोटाले की सबसे अहम कड़ी माना जा रहा है। 

इस घोटाले में दर्ज होने वाले मुकदमों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वरिष्ठ अधिकारियों की मानें तो करीब 11 राज्यों में बाइक बोट घोटाले को लेकर अभी तक मुकदमे दर्ज हो चुके हैं और इनकी संख्या 700 से अधिक है। इनमें नामजद आरोपियों की संख्या भी अब 100 के पार पहुंच चुकी हैं। लेकिन अभी तक एक चौथाई आरोपियों की गिरफ्तारियां भी जांच एजेंसी नहीं कर सकी हैं। 

Loading...

Check Also

रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कालाबाजारी पर NSA लगेगा, अस्‍पताल रोज बताएंगे कितने बेड हैं खाली

अशाेक यादव, लखनऊ। कोरोना के बढ़ते मामलों और बदइंतजामी के आरोपों के बीच योगी सरकार ने ...