Breaking News

10 नवंबर को बिहार में प्रचंड बहुमत के साथ बनेगी महागठबंधन की सरकार: सचिन पायलट

अशाेक यादव, लखनऊ। कांग्रेस के स्टार प्रचारक और राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा है कि 10 नवंबर को प्रचंड बहुमत के साथ बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है। राज्य की जनता ने परिवर्तन का मन बना लिया है।

कांग्रेस नेता गुरुवार को महागठबंधन प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार करने के लिए पटना पहुंचे। उनके साथ कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

पत्रकारों से बात करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि 10 नवंबर को प्रचंड बहुमत के साथ बिहार में महागठबंधन की सरकार बनेगी। 5 वर्षों के बाद मुख्यमंत्री की हताश और असंतोषजनक जवाब सुनकर जनता समझ गई है कि अब परिवर्तन की आवश्यकता है।

इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में आरजेडी और कांग्रेस एजेंडा तय कर रही है और मजबूरन बीजेपी और जेडीयू को उसका जवाब देना पड़ रहा है।

आरजेडी के घोषणा पत्र में किए गए 10 लाख नौकरी के वादों को लेकर भी उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा। पायलट ने कहा कि जब आरजेडी ने कहा कि हम सत्ता में आने पर 10 लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे तब बीजेपी वालों ने खूब मजाक उड़ाया।

लेकिन 3-4 दिन बाद ही कहा कि हम 19 लाख रोजगार देंगे। बता दें तेजस्वी के इस वादे पर सुशील मोदी और नीतीश कुमार दोनों ने निशाना साधा था। नीतीश ने कहा था कि यह हास्यास्पद है और सुशील मोदी ने पूछा था कि तेजस्वी इसके लिए 58 हजार करोड़ का फंड कहां से लाएंगे।

बीजेपी ने अपने घोषणा पत्र में मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया है। इस पर सचिन पायलट ने कहा कि यह जानकर मुझे काफी आश्चर्य हुआ। इस बात पर केंद्र सरकार ने ​अपनी ज़िम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिया है। जानलेवा महामारी की वैक्सीन मुफ़्त में देने को अपने घोषणा पत्र में शामिल करना एक मानसिक दिवालियापन को प्रदर्शित करता है।

Loading...

Check Also

कृषि कानूनों पर बैठक रही बेनतीजा, किसान बोले- जारी रहेगा प्रदर्शन

केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली के विज्ञान भवन में सरकार ...