Breaking News

हे प्रभु एक और रेल हादसा! अब दुरंतो हुई बेपटरी

महाराष्ट्र में नागपुर-मुंबई दूरंतो एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है। ट्रेन के नौ डिब्बे पटरी से उतरे। घटना में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है। आलनगांव-वासिंद के बीच कल्याण के पास हादसा हुआ है। रेसक्यू टीम मौके पर पहुंच चुकी है। हादसा सुबह 6 बजे के करीब हुआ। ज्यादातर लोग उस वक्त सो रहे थे। रेलवे के एक अन्य अधिकरी ने कहा कि यह दुर्घटना सुबह छह बजकर 35 मिनट पर आसनगांव रेलवे स्टेशन के पास हुई। ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने कहा, ‘‘हमारा बचाव दल इंजीनियरिंग कर्मचारियों वाली दुर्घटना राहत ट्रेन के साथ मौके पर पहुंच रहा है।’’ उन्होंने कहा कि रेल के पटरी से उतर जाने के कारण इस रास्ते पर रेल यातायात प्रभावित हुआ है।
जस्टिन राव नामक एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ‘‘इंजन के साथ कम से कम छह डिब्बे पटरी से उतर गए। हम समझ ही नहीं पाए कि हुआ क्या है। कुछ लोग शौचालयों में फंसे थे और उन्हें साथी यात्रियों ने खिड़की के शीशे तोड़कर बचाया।’’ उन्होंने कहा कि लगातार हो रही बारिश ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं क्योंकि घटना के डेढ़ घंटे बाद भी कोई राहत दल उन तक नहीं पहुंच पाया है।

 

देश में पिछले 10 दिन की अवधि में यह रेल के पटरी से उतरने की तीसरी घटना है। बीते 19 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर स्थित खतौली में तेज रफ्तार वाली उत्कल एक्सप्रेस के 14 डिब्बे पटरी से उतर गए थे और एक डिब्बा पटरी के पास बने एक मकान में जा घुसा था। इस घटना में 23 लोग मारे गए और 60 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बीते 25 अगस्त को मुंबई में अंधेरी जाने वाली एक लोकल ट्रेन के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। इसमें छह यात्री घायल हो गए थे।
इसके चलते रेल मंत्री सुरेश प्रभु का इस्तीफा भी मांगा जा रहा था। प्रभु ने घटनाओं की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की पेशकश भी की थी। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनको कुछ वक्त रुक जाने के लिए कहा। खबरों के मुताबिक, अगले कैबिनेट बदलाव में नितिन गडकरी को रेल मंत्रालय दिया जा सकता है।

Loading...

Check Also

कौन बनेगा नेपाल का प्रधानमंत्री ? केपी ओली, शेर बहादुर देउबा, पुष्प कमल दहल, गगन थापा, रामचंद्र पौडयाल या प्रकाश मान सिंह ? जोड़तोड़ जारी

संसद, काठमांडू काठमांडू : नेपाल में संसदीय चुनाव तो हो गये लेकिन प्रधानमंत्री कौन बनेगा ...