Breaking News

हमला बार्सिलोना में चोट 34 देश को

स्पेन में दोहरे आतंकवादी हमले के पीड़ितों में 34 विभिन्न देशों के लोग शामिल हैं। स्पेन में बृहस्पतिवार को हुए दोहरे वाहन हमले में 14 लोग मारे गये हैं और करीब 100 लोग घायल हुए हैं। स्पेन की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने ट्वीट किया कि वैश्विक रूप से पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय शहर बार्सिलोना में हताहत हुए लोगों में फ्रांस, पाकिस्तान, स्पेन, नीदरलैंड, चीन, वेनेजुएला, मॉरीतानिया, आस्ट्रेलिया और ब्रिटेन के नागरिक शामिल हैं।

इस बीच स्पेन में हुए दोहरे आतंकी हमले में मारे गए लोगों की संख्या बढ़कर 14 हो गयी। आपात सेवाओं ने आज यह जानकारी दी। आपात सेवाओं ने बताया कि कैम्ब्रिल्स हमले में घायल हुई एक महिला की मौत हो गयी जिससे दोनों हमलों में मारे जाने वाले लोगों की कुल संख्या 14 हो गयी। बताया जा रहा है कि हमले के लिए आतंकी संगठन आईएस ने जिम्मेदारी ली है। इस बीच, हमलों के सिलसिले में एक और संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया। कातालोनिनया की पुलिस ने ट्वीट किया, ‘कैब्रिंल्स और बार्सीलोना में पिछले कुछ घंटों के दौरान हुई घटनाओं के सिलसिले में चौथा व्यक्ति हिरासत में लिया गया है।’ इस बीच विभिन्न देशों ने कहा कि आतंक के खिलाफ लड़ाई में वह ब्रिटेन के साथ है।

फ्रीजर में छिप गई भारतीय मूल की अभिनेत्री
लंदन (एजेंसी) : स्पेन में आतंकवादी हमले के दौरान लंदन की भारतीय मूल की एक टेलीविजन अभिनेत्री ने एक रेस्तरां के फ्रीजर में छिपकर अपनी जान बचाई। स्पेन में पैदल यात्रियों को वाहन से कुचल डाला गया जिसमें 14 लोगों की मौत हो गई और करीब 100 जख्मी हो गए। लैला रउस (46) अपनी दस वर्षीय बेटी इनेज खान के साथ शहर में छुट्टी मना रही थीं जिन्होंने राल रामब्लास इलाके में हमले के दौरान अपने छिपने के स्थान से ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘हमले के बीच… एक रेस्तरां के फ्रीजर में छिपी हुई हूं। इतनी तेजी से चीजें हुईं। यहां हर किसी के सुरक्षित होने की दुआ करती हूं।’ उन्होंने कहा, ‘अभी-अभी गोलियों की आवाज सुनी। सशस्त्र पुलिस किसी की तलाश में सड़कों पर दौड़ रही है।’ रउस के पिता मोरक्को के और मां भारत की हैं। वह ब्रिटेन के टेलीविजन पर एक लोकप्रिय स्टार हैं जो ‘फुटबॉलर्स’, ‘वाईव्स ‘ और ‘होल्बी सिटी ‘ जैसे शो कर चुकी हैं।

Loading...

Check Also

बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को 5 रन से हराया, तीन मैचों की श्रृंखला में भारत 2-0 से पीछे

ढाका : बांग्लादेश ने दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारत को हरा दिया है। इसके साथ ...